Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला मामले में CBI ने एक और आरोपी को किया गिफ्तार, निजी कंपनी में करता था काम

शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी CBI की कस्टडी में हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 2 जून तक के लिए बढ़ा दी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Malaika Imam Published on: May 15, 2023 15:55 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई (CBI) ने एक और आरोपी अरविंद कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। जांच में अरविंद कुमार का नाम सामने आया है। आरोपी एक निजी कंपनी में काम करता था। शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी CBI की कस्टडी में हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 2 जून तक के लिए बढ़ा दी। वहीं, आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 23 मई तक के लिए बढ़ाई गई थी।

मनीष सोदिया पर CBI-ED का शिकंजा

बता दें कि शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया CBI और ED दोनों के शिकंजे में हैं। मामले में दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना की सिफारिश के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू की थी। इस दौरान सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम समेत कई अन्य लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। फरवरी माह में सीबीआई ने सिसोदिया को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच शुरू की और उसने भी मनीष सिसोदिया को गिफ्तार किया था। बीती 23 फरवरी से ही दिल्ली के पूर्व सीएम तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

पत्नी को वीडियो कॉल कर सकेंगे सिसोदिया

वहीं, इन दिनों मनीष सिसोदिया का तबीयत खराब है। इसे लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को तिहाड़ जेल अधीक्षक को पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उनकी बीमार पत्नी के बीच हर दूसरे दिन एक घंटे के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस की अनुमति देने का निर्देश दिया। हाई कोर्ट ने कहा कि सिसोदिया की नियमित और अंतरिम जमानत याचिकाओं पर फैसला होने तक यह निर्देश लागू रहेगा। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि अदालत जल्द से जल्द याचिकाओं पर फैसला करने की कोशिश करेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement