Friday, March 29, 2024
Advertisement

Chinese Manja: चीनी मांझे में उलझकर सड़क पर गिरा बाइक सवार, दूसरी गाड़ी ने कुचला, हुई मौत

Chinese manja: नरेंद्र बदरपुर फ्लाईओवर से गुजर रहे थे कि इसी दौरान सड़क पर पड़ा चीनी मांझा उनकी मोटरसाइकिल के टायर और फुटरेस्ट के चारों ओर उलझ गया।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Updated on: August 08, 2022 18:35 IST
Chinese Manja, Chinese Manja Delhi, Chinese Manja Accident, Chinese Manja Bike- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Representational Image.

Highlights

  • नरेंद्र के परिवार में उनके माता-पिता, भाई, पत्नी और 2 छोटे-छोटे बच्चे हैं।
  • माना जा रहा है कि चीनी मांझा उनकी मोटरसाइकिल में फंस गया था।
  • नरेंद्र फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो के लिए काम किया करते थे।

Chinese Manja: भारत में चीनी मांझे की वजह से हर साल कई लोगों की जान जाने की खबरें आती हैं। दिल्ली में भी पिछले दिनों एक मोटरसाइकिल सवार की चीनी मांझे से गरदन कट गई थी, जिसके बाद पुलिस थोड़ी ऐक्टिव हुई है। रविवार को फूड डिलीवरी करने वाले एक शख्स की दुर्घटना में हुई मौत का कारण भी चीनी मांझे को ही माना जा रहा है। 32 वर्षीय फूड डिलीवरी कर्मी नरेंद्र अपनी मोटरसाइकिल से सड़कर पर गिर गए थे और वहां से गुजर रहे एक अज्ञात भारी वाहन ने उन्हें कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

चीनी मांझे ने ही ली नरेंद्र की जान!

पुलिस सूत्रों द्वारा सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र की मोटरसाइकिल के टायर और पैर रखने वाले स्थान के चारों तरफ पतंग उड़ाने में इस्तेमाल होने वाला चीनी मांझा लिपटा हुआ था। माना जा रहा है कि नरेंद्र के अपने मोटरसाइकिल से गिरने की वजह या मांझा हो सकता है। यह दुर्घटना रविवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन के पास हुई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नरेंद्र बदरपुर फ्लाईओवर से गुजर रहे थे कि इसी दौरान सड़क पर पड़ा चीनी मांझा उनकी मोटरसाइकिल के टायर और फुटरेस्ट के चारों ओर उलझ गया।

शरीर के किसी हिस्से में नहीं फंसा था मांझा
माना जा रहा है कि टायर और फुटरेस्ट के चीनी मांझे में फंसने की वजह से ही नरेंद्र अपनी बाइक से गिर गए और दुर्घटना का शिकार हो गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर दुर्घटना की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची तो नरेंद्र का शव सड़क पर पड़ा हुआ था और उनका सिर बुरी तरह कुचला हुआ था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि  उनके शरीर के किसी हिस्से में मांझा नहीं फंसा था।

छोटे-छोटे बच्चों को अपने पापा का इंतजार
अधिकारी ने कहा, ‘हमने IPC की धारा 279 (तेज गति और लापरवाही से वाहन चलाना) और 304A (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।’ पुलिस ने कहा कि वह दुर्घटना में शामिल गाड़ी का पता लगाने के लिए CCTV फुटेज का विश्लेषण कर रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि मांझा कहां से आया। जोमैटो के लिए फूड डिलिवरी का काम करने वाले नरेंद्र के परिवार में उनकी पत्नी, 5 और 3 साल के दो बेटे, छोटा भाई और माता-पिता हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement