Monday, May 06, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोविड-19 के 55 नए मामले, संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं

दिल्ली में शनिवार को संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर बढ़कर 0.08 फीसदी दर्ज की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2021 18:28 IST
Delhi Coronavirus Third Wave, Delhi Coronavirus Cases, Delhi Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि लगातार चौथे दिन कोविड-19 से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की दूसरी लहर शुरू होने के बाद से यह 23वां दिन है, जब संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। हालांकि, आंकड़ों को देखने पर पता चलता है कि नए मामलों में बढ़ोत्तरी होती जा रही है क्योंकि बीते सोमवार को शहर में सिर्फ 20 नए मामले सामने आए थे।

पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.08 पर्सेंट हुई

बता दें कि इस साल 2 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी। उस दिन संक्रमण के 217 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.33 फीसदी रही थी। दिल्ली अप्रैल-मई के बीच महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित थी। ताजा बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर बढ़कर 0.08 फीसदी दर्ज की गई। वहीं, संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,37,929 हो गई।

शुक्रवार को 0.06 पर्सेंट थी पॉजिटिविटी रेट
बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में पिछले कुछ दिनों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.05 फीसदी दर्ज की गई थी। वहीं, गुरुवार को 39, बुधवार को 36, मंगलवार को 28, सोमवार को 20 नए मामले सामने आए थे। शहर में संक्रमण से मंगलवार तक 25,082 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार के बाद अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है, हालांकि रोजाना बढ़ते जा रहे मामले जरूर चिंता का विषय हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement