Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में फिर चलेगा बुलडोजर, 12 जगहों की पहचान, सबसे पहले जहांगीरपुरी और शाहीनबाग का नंबर

एक बार फिर से दिल्ली में अवैध कब्जे के खिलाफ बुलडोजर चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए 12 जगहों की पहचान कर ली गई है। सर्वेक्षण का काम किया जा रहा है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: April 27, 2022 13:19 IST
दिल्ली में फिर चलेगा बुलडोजर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में फिर चलेगा बुलडोजर

Highlights

  • दिल्ली में फिर चलेगा बुलडोजर
  • 12 जगहों की पहचान कर ली गई है
  • सबसे पहले जहांगीरपुरी और शाहीनबाग का नंबर

नयी दिल्ली: एक बार फिर से दिल्ली में अवैध कब्जे के खिलाफ बुलडोजर चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए 12 जगहों की पहचान कर ली गई है। सर्वेक्षण का काम किया जा रहा है। प्रशासन ने कई जगहों पर नोटिस भी चस्पा कर दिया है। प्रशासन का कहना है कि लोग अतिक्रमण हटा लें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।   

बताया जा रहा है कि सबसे पहले जहांगीरपुरी और शाहीनबाग में बुलडोजर चलेगा। शाहीनबाग, जैतपुर, मदनपुर खादर, नजफगढ़, पालम, सरिता विहार, ओखला, विष्णु गार्डन में प्रमुख इलाकों की पहचान की जा चुकी है। दक्षिणी दिल्ली के नगर निमग ने सर्वेक्षण का काम भी शुरू कर दिया है। सर्वेक्षण के बाद जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। 

इसके पहले 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के मौके पर हिंसा के बाद जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। जिसपर मचे बवाल के बाद सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा और उसने बुलडोजर की कार्रवाई पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी। 

दिल्ली बीजेपी प्रमुख आदेश गुप्ता की तरफ से दक्षिण और पूर्वी निगम को 20 अप्रैल को लिखे पत्र में 'रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों' की तरफ से अतिक्रमण हटाने की बात कही गई थी। जिसके बाद दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन आज सर्वेक्षण कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement