Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में बड़ा हादसा, शाहदरा में बिल्डिंग में आग लगने से चार लोगों की मौत

गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हो गया। यहां शाहदरा के रामनगर में एक चार मंजिला इमारत में आग लग जाने से चार लोगों की मौत हो गई।

Reported By : Sanjay Sah Edited By : Niraj Kumar Updated on: January 27, 2024 6:20 IST
Delhi Fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली के शाहदरा में इमारत में लगी आग

नई दिल्ली : दिल्ली के शाहदरा में बिल्डिंग में आग लग जाने से  चार लोगों की मौत हो गई। यह घटना शाहदरा के राम नगर में हुई। जानकारी के मुताबिक 50 वर्ग गज में बने चार मंजिला इमारत में यह आग लगी। ग्राउंड फ्लोर पर वाइपर, रबर और कटिंग मशीन लगी थी। दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। जानकारी के मु्ताबिक दमकलकर्मियों ने इमारत से 5 व्यस्क लोगों और एक बच्चे को इमारत से निकाला। ताजा जानकारी मिलने तक एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। इस घटना में दो लोग झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि शाम पांच बजकर 22 मिनट पर शाहदरा इलाके के एक घर में आग लगने की सूचना मिली। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा,''आग बुझाने में दमकल की पांच गाड़ियों को तैनात किया गया और इसपर शाम छह बजकर 55 मिनट तक काबू पा लिया गया। घर में रखी हुई रबड़ सामग्री जैसे वाइपर और रबड़ काटने वाली मशीन में आग लग गई थी।'' उन्होंने कहा कि पुलिस और अग्निशमन के अधिकारियों ने इमारत से छह लोगों को निकाला और उन्हें तुरंत गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया।

तीन लोगों को बचाया

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से तीन लोगों को बचाने में कामयाब रहे। जिन्हें पीसीआर वाहन में अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि अग्निशमन अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बच्चे समेत तीन लोगों को बचाया। जिन लोगों को बचाया गया वे अर्धबेहोशी की हालत में थे और उन्हें भी गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने चार लोगों को मृत घोषित कर दिया।

दम घुटने से हुई चारों की मौत

पुलिस के अनुसार, दम घुटने से 28 और 40 साल की दो महिलाएं, एक नौ महीने की बच्ची और 17 साल के लड़के की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं, 16 साल की लड़की और 70 साल की महिला का इलाज चल रहा है। अधिकारी ने कहा,''चार मंजिला इमारतदिल्ली लीड आग में आने-जाने के लिए एकमात्र सीढ़ी थी। इमारत के मालिक भरत सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने भूतल और पहला तल अपने लिए रख लिया था और बाकी दो तलों को किराए पर चढ़ा दिया था। वहीं, इस मामले में जांच जारी है। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement