Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर प्लेन के नीचे आई कार, बड़ा हादसा टला

Delhi Airport: अधिकारियों ने बताया कि कार के चालक का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट भी किया गया लेकिन वह निगेटिव आया, मतलब कार चालक ने शराब नहीं पी हुई थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 02, 2022 15:01 IST
Delhi Airport- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Delhi Airport

Highlights

  • इंडिगो के विमान के नीचे आई कार
  • हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं
  • विमानन कंपनी गो-एयर की थी कैब

Delhi Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होते-होते टला गया। विमानन कंपनी ‘गो फर्स्ट’ की एक कार दिल्ली हवाईअड्डे पर मंगलवार को ‘इंडिगो’ के ‘A320 नियो’ विमान के नीचे आ गई। कार विमान के ‘नोज व्हील’ (आगे के पहिये) से टकराने से बाल-बाल बच गई। हालांकि इस दुर्घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इसके बाद यह सवाल उठ रहा है कि वहां तक कैब कैसे पहुंच गई? 

विमान या कार को नहीं हुआ कोई नुकसान 

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) मामले की जांच करेगा। अधिकारियों ने कहा कि शराब के सेवन के लिए कार के चालक का ब्रेथ एनालाइजर टेस्ट भी किया गया लेकिन वह निगेटिव आया, मतलब कार चालक ने शराब नहीं पी हुई थी। विमानन उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ के विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सूत्रों ने बताया कि यह घटना एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के स्टैंड नंबर 201 पर हुई।

पटना जा रहा था विमान 

यह विमान मंगलवार सुबह दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने के लिए तैयार था, तभी विमानन कंपनी ‘गो फर्स्ट’ की एक कार उसके नीचे आ गई, हालांकि वह ‘नोज व्हील’ से टकराने से बाल-बाल बच गई। हालांकि दोनों विमानन कंपनी की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।

जोरहाट में रनवे से फिसला गया था विमान का पहिया 

वहीं इससे पहले गत 29 जुलाई को असम के जोरहाट से कोलकाता जा रहा इंडिगो का एक विमान उड़ान भरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसल गया और उसके पहिए कीचड़ भरे मैदान में फंस गए। एयरलाइन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। घटना बृहस्पतिवार को हुई जब विमान 98 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने जा रहा था। हालांकि, घटना के बाद उड़ान रद्द कर दी गई।

इंडिगो ने दी सफाई

इंडिगो एयरलाइन ने इस मामले पर सफाई देते हुए अपने एक बयान में कहा, ‘‘जोरहाट से कोलकाता के लिए संचालित इंडिगो की उड़ान 6ई-757 टेकऑफ के दौरान हवाईपट्टी पर फिसल गई। पायलट को बताया गया कि मुख्य पहियों में से एक पहिया रनवे से सटे घास के मैदान में आंशिक रूप से चला गया था।’’ पायलट ने ऐहतियात के तौर पर आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए विमान रोका और जांच के लिए कहा। इंडिगो के बयान में कहा गया है, ‘‘विमान को जांच के लिए ले जाया गया। प्रारंभिक जांच के दौरान कोई असामान्य स्थिति का पता नहीं चला। ऐहतियात के तौर पर रखरखाव टीम ने गहन निरीक्षण शुरू कर दिया है। फिलहाल उड़ान रद्द कर दी गई है।’’

 

navratri-2022