Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली: नरेला पेंट फैक्ट्री अग्निकांड में मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हुई, चार घायल

नरेला के अलीपुर इलाके में पेंट फैक्ट्री में लगी आग में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। पेंट फैक्ट्री लगी आग पर अग्निशमन दस्ते ने काफी मशक्कत के बाद काबू पाया।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Niraj Kumar Updated on: February 16, 2024 10:19 IST
Delhi, Fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नरेला के पेंट फैक्ट्री में लगी आग

नई दिल्ली : नरेला इलाके के अलीपुर में पेंट फैक्ट्री में कल शाम हुए अग्निकांड में मरनेवालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। वहीं इस कांड में चार लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सबसे पहले पेंट और केमिकल के गोदामों में आग लगी। आग की भीषण लपटों ने नशा मुक्ति केंद्र को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद 8 दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं।

अलीपुर के दयालपुर बाजार में है पेंट फैक्ट्री

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि अलीपुर के दयालपुर बाजार में स्थित फैक्ट्री से 11 लोगों के झुलसे हुए शव बरामद किए गए। इस फैक्टरी में रसायनों को रखने के लिये भी गोदाम है। फैक्टरी में विस्फोट के बाद आग लगी और जल्द यह एक नशा मुक्ति केंद्र और आठ दुकानों सहित आस-पास की इमारतों में फैल गई। डीएफएस अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 22 गाड़ियों को घटनास्थल गया। उन्होंने बताया कि रात नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया और फैक्टरी परिसर से 11 लोगों के झुलसे हुए शव बरामद किये गये। 

विस्फोट होने से ढह गई इमारत 

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘डीएफएस के हर संभव प्रयासों के बावजूद दिल्ली के अलीपुर इलाके में पेंट फैक्टरी में आग लगने की घटना में 11 मजदूरों की मौत हो गई। शाम साढ़े पांच बजे आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं, लेकिन विस्फोट होने से इमारत ढह गई और मजदूर फैक्टरी के अंदर फंस गए और उन्हें बचाया नहीं जा सका। बेहद दुर्भाग्यपूर्ण दिन।’ 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आशंका है कि विस्फोट गोदामों में रखे रसायनों के कारण हुआ। चारों घायलों की पहचान ज्योति (42), दिव्या (20), मोहित सोलंकी (34) और पुलिस कांस्टेबल करमबीर (35) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि शवों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में रखा गया है और उनकी पहचान की प्रक्रिया जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल घटनास्थल का दौरा करेंगे। वे अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलने जाएंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement