Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार सोमवार को बजट करेगी पेश, सूत्र- ‘राम-राज्य’ की अवधारणा पर होगा आधारित

दिल्ली का बजट सोमवार को पेश किया जाएगा। 'आप' सरकार के सूत्रों ने बताया कि चुनावी वर्ष में बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ होने की संभावना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 04, 2024 7:29 IST
दिल्ली का बजट 4 मार्च को पेश किया जाएगा।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली का बजट 4 मार्च को पेश किया जाएगा।

दिल्ली सरकार का बजट सोमवार को पेश किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार का सोमवार को विधानसभा में पेश किया जाने वाला वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट 'राम राज्य' की अवधारणा पर आधारित होने की संभावना है। आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के सूत्रों ने रविवार को कहा कि चुनावी वर्ष में बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ होने की संभावना है।

आप सरकार का 10वां बजट 

एक सूत्र ने कहा, "इस बार बजट 'राम राज्य' की अवधारणा पर आधारित होने की संभावना है। यह आप सरकार का 10वां बजट होगा। बजट में राम के सिद्धांतों के अनुरूप समाज के हर वर्ग के लिए प्रावधान किए जाएंगे।" लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्सर "राम राज्य" की अवधारणा के बारे में बात करते रहे हैं। 

'राम राज्य' के 10 सिद्धांतों को अपनाया

अपने गणतंत्र दिवस भाषण में सीएम केजरीवाल ने कहा था कि आप सरकार ने 'राम राज्य' के 10 सिद्धांतों को अपनाया है और लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त बिजली और पानी प्रदान करने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। पिछले साल मार्च में कैबिनेट में शामिल होने के बाद दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी अपना पहला बजट पेश करेंगी। सरकार अनधिकृत कॉलोनियों में विभिन्न पहल के लिए बजट में 1,000 करोड़ रुपये आवंटित कर सकती है। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement