1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

Delhi Lockdown: दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक हफ्ता और लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 01, 2021 23:53 IST
दिल्ली में एक हफ्ता...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

Delhi Lockdown: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक हफ्ता और लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बता दें कि, इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 25 अप्रैल तक रहा। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद आज शनिवार (1 मई) को एक बार दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

Image Source : TWITTER
दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे ज़िलों में वैक्सीन बांट रहे हैं। दिल्ली में परसों (3 मई) सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा। मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन और अपॉइंटमेंट के नहीं आएं। ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है। दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है और हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है। हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे।

दिल्ली में कोरोना से बीते 24 घंटे में 412 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना (Delhi Coronavirus) के मामलों में फिलहाल कोई कमी होती नजर नहीं आ रही है। दिल्ली में शनिवार (1 मई) को पिछले 24 घंटों में 412 मौतें, 25,219 कोविड मामले और 27,421 रिकवरी रिपोर्ट की गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के अभी 96,747 सक्रिय मामले हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 31.61 प्रतिशत है। वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 79780 लोगों के कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए हैं। वहीं दिल्ली में 50554 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं दिल्ली में कोरोना के अबतक कुल 1174552 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अभी तक कुल 1061246 लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 16559 लोगों की मौत हो चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में एक हफ्ता और बढ़ा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X