Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली में 23 अगस्त से रात 8 बजे के बाद भी बाजार खुले रह सकते हैं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बताया कि कोरोना की वजह से अभी तक दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी। लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है। अब बाज़ार अपने सामान्य समयानुसार खुल सकेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2021 18:23 IST
अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार यानि 23 अगस्त से बाज़ार अपने सामान्य समयानुसार खुल सकेंगे। दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मामलों में गिरावट के मद्देजनर शनिवार को पाबंदियां हटाने की घोषणा करते हुए कहा कि 23 अगस्त से राष्ट्रीय राजधानी में रात 8 बजे के बाद भी बाजार खुले रह सकते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर बताया कि कोरोना की वजह से अभी तक दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी। लेकिन अब कोरोना के मामले कम होने की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है। अब बाज़ार अपने सामान्य समयानुसार खुल सकेंगे।

दिल्ली में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में शनिवार (21 अगस्त) को कोरोना वायरस (COVID-19) के 19 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 48 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं लगातार दूसरे दिन एक भी मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोविड-19 से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया। संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम है। 

राष्ट्रीय राजधानी में महामारी फैलने के बाद से 12वीं बार एक दिन में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया। इससे पहले, 18, 24, 29 जुलाई, 2 अगस्त, 4 अगस्त, 8 अगस्त, 11 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त, 16 अगस्त और 20 अगस्त को भी मौत का कोई मामला सामने नहीं आया था। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। इस साल दो मार्च को भी दिल्ली में संक्रमण से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया था।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी दर: 0.03 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.74 प्रतिशत दर्ज की गई। वहीं दिल्ली में अबतक कुल 14,11,784 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 25,079 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 14,37,293 पर पहुंच गया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या 430 है। वहीं, होम आइसोलेशन में 132 मरीज बीमारी का इलाज करा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement