Delhi News: 'आजादी के बाद बीजेपी सबसे भ्रष्ट पार्टी, 15 दिन से शराब घोटाले पर कर रही नौटंकी', जानें दिल्ली विधानसभा में और क्या बोले CM केजरीवाल

Delhi News: विश्वास प्रस्ताव से हम दिखाना चाहते हैं कि AAP का एक-एक विधायक और कार्यकर्ता कट्टर ईमानदार हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 29, 2022 12:30 IST
Arvind Kejriwal in Delhi Vidhansabha- India TV Hindi News
Image Source : ANI Arvind Kejriwal in Delhi Vidhansabha

Highlights

  • 'दिल्ली में ऑपरेशन लोटस की टायं-टायं फिस हो गई'
  • ऑपरेशन लोटस में जनता से वसूली का पैसा जाता है: केजरीवाल
  • 'बीजेपी ने पिछले 5 साल में 277 विधायक खरीदे', दिल्ली के सीएम ने कहा

दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा विधानसभा में विश्वास मत पेश किया है।  विधानसभा के विशेष सत्र में सीएम केजरीवाल ने बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी महंगाई पर चर्चा नहीं करना चाहती, जबकि पूरा देश महंगाई से परेशान है। दिल्ली के सीएम ने गरबा डांस पर भी टैक्स लगाया गया। गेहूं, चावल और दही पर भी टैक्स लगाया गया।  

'दिल्ली में ऑपरेशन लोटस की टायं-टायं फिस हो गई'

दिल्ली विधानसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले कि जब लोगों ने पूछा कि विश्वास प्रस्ताव की क्या ज़रूरत है, मैंने कहा विश्वास प्रस्ताव से हम दिखाना चाहते हैं कि AAP का एक-एक विधायक और कार्यकर्ता कट्टर ईमानदार हैं। मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस सफल रहा, लेकिन दिल्ली में आकर वह टायं-टायं फिस हो गया।

जनता से वसूली का पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनता से वसूली का पैसा ऑपरेशन लोटस में जाता है। उन्होंने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया और कहा कि हमारे विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर गया। दिल्ली में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया।  केजरीवाल ने कहा कि विश्वास प्रस्ताव से हम साबित करेंगे कि एक भी विधायक नहीं बिका है। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों और छात्रों के कर्ज माफ नहीं किए जाते है। 

आजादी के बाद बीजेपी सबसे भ्रष्ट पार्टी: अरविंद

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद से बीजेपी सबसे भ्रष्ट पार्टी है। बीजेपी ने पिछले 5 साल में 277 विधायक खरीदे। बीजेपी झारखंड में भी सरकार गिरा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी 15 दिन से शराब घोटाले पर नौटंकी कर रही है। वो बताए कि रेड में क्या मिला।

70 में से 62 विधायक 'आप' के 

गौरतलब है कि 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास सिर्फ 8 विधायक हैं। दरअसल, दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया गया है। पहले दिन अर्थात शुक्रवार को भी सदन में भारी हंगामा हुआ था, जिसके बाद बीजेपी के आठों विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया गया था।शुक्रवार को बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि विपक्षी दल उनकी सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। जिसके लिए लिए ‘ऑपरेशन लॉटस’ चलाया जा रहा है लेकिन अब वह विफल हो गया है क्योंकि बीजेपी आप के किसी विधायक को नहीं तोड़ सकी।

धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा था, ‘मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है।’ उन्होंने कहा कि बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है। बता दें कि मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई के छापे के बाद बीजेपी और आप में जुबानी जंग तेज हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन