Thursday, April 18, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने बाटला हाउस चौक के पास कैंडल मार्च कर रहे लोगों को हिरासत में लिया

दिल्ली के जामिया इलाके में पिछले साल 15 दिसंबर को सीएए, एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और हिंसा हुई थी। आज उस घटना को एक साल हो गया। एक साल होने पर आज वहां बाटला हाउस इलाके में कई लोगों ने केंडल मार्च निकाला और उमर खालिद की रिहाई को लेकर नारे लगाए गए।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: December 15, 2020 21:59 IST
दिल्ली पुलिस ने बाटला हाउस चौक के पास कैंडल मार्च कर रहे लोगों को हिरासत में लिया- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली पुलिस ने बाटला हाउस चौक के पास कैंडल मार्च कर रहे लोगों को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया इलाके में पिछले साल 15 दिसंबर को सीएए, एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और हिंसा हुई थी। आज उस घटना को एक साल हो गया। एक साल होने पर आज वहां बाटला हाउस इलाके में कई लोगों ने केंडल मार्च निकाला और उमर खालिद की रिहाई को लेकर नारे लगाए गए। पुलिस को जब इस केंडल मार्च निकालने की सुचना मिली तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 20 लोगों को हिरासत में ले लिया। 

दिल्ली पुलिस ने इस घटना पर बताया कि मंगलवार को शाम करीब 7 बजे बाटला हाउस चौक पर करीब 20 लोगों को सीएए, एनआरसी की एनिवर्सरी को लेकर केंडल लाइट मार्च निकालते हुए इकट्ठा हुए। इन लोगों में उमर खालिद की बहन और मां भी शामिल थी। पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को हिरासत में लिया। इसमें उमर की मां और बहन भी शामिल थी। जिसके बाद उन्हें थाने लाया गया और कोरोना काल मे इस तरह गेदरिंग न करे, भीड़ न लगाए समझाकर सभी को घर जाने दिया गया। 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस मामले में अभी फिलहाल कोई हिरासत में नही है। इस मार्च में उमर खालिद की रिहाई को लेकर भी नारे लगे थे ऐसी जानकारी पुलिस को मिली है। 

फिलहाल पुलिस ने समझा बुझाकर सबको घर भेज दिया है और आगे से ऐसा न करने के लिए चेतावनी दी है। इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई एफआईआर दर्ज नही की गई है न ही फिलहाल ऐसी कोई प्लानिंग है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement