Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कार सवार लुटेरों के गिरोह का हुआ पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस ने 3 बदमाशों को दबोचा, 1 की तलाश जारी

आरोपियों की गिरफ्तारी से समयपुर बादली में चोरी और झपटमारी की तीन वारदातों को सुलझा लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, कार सवार झपटमारों ने 11 मई को रोहिणी के सेक्टर-18 स्थित डॉक्टर लाल पैथ लैब्स के पास चाकू के दम पर एक शख्स को लूटा था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 18, 2023 23:30 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय राजधानी की पुलिस ने बाहरी-उत्तरी दिल्ली के इलाके के कई घरों में चोरी करने वाले कार सवार स्नैचर-कम-लुटेरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रोहिणी निवासी रवि, दीपक उर्फ छंगा और मनोज के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, दीपक पहले लूट, घायल करने और एक्साइज एक्ट के सात मामलों में शामिल रहा है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों की गिरफ्तारी से समयपुर बादली में चोरी और झपटमारी की तीन वारदातों को सुलझा लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, कार सवार झपटमारों ने 11 मई को रोहिणी के सेक्टर-18 स्थित डॉक्टर लाल पैथ लैब्स के पास चाकू के दम पर एक शख्स को लूटा था। इसके बाद हमलावर कार में सवार होकर मौके से फरार हो गए थे।

अपराध में शामिल वाहन की पहचान की गई

पुलिस की टीम ने जांच के दौरान शिकायतकर्ता के द्वारा उपलब्ध कराई गई डिटेल के मुताबिक, सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। बाहरी-उत्तर के डीसीपी रवि कुमार सिंह ने कहा कि उपलब्ध सीसीटीवी कैमरों की गहन और विस्तृत जांच के बाद टीम आखिरकार अर्टिगा टैक्सी के रूप में अपराध में शामिल वाहन की पहचान करने में सफल रही। पुलिस टीम ने यह भी पाया कि रवि द्वारा टैक्सी का इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया।

पूछताछ के दौरान रवि ने कबूला अपना जुर्म

अधिकारी ने कहा, "पूछताछ के दौरान रवि ने अपनी संलिप्तता को कबूला। इसके बाद दीपक को भी गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से एक बटन से चलने वाला चाकू बरामद किया गया, जिसका इस्तेमाल अपराध में किया गया था। उनके कहने पर मनोज को भी गिरफ्तार कर लिया गया।" अधिकारी ने कहा कि बाकी आरोपी की पहचान लालू के रूप में हुई है और वह फिलहाल फरार है। उसे पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement