1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. देखें: गणतंत्र दिवस पर ITO से लेकर लाल किले तक कोहराम मचाने वालों की तस्वीरें जारीं

गणतंत्र दिवस पर लाल किले में कोहराम मचाने वालों की तस्वीरें हुई जारीं

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई तोड़फोड़ में शामिल लोगों की नई तस्वीरें दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जारी की हैं। इन तस्वीरों को पुलिस ने कई वीडियो फुटेज खंगालने के बाद जारी किया है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: February 05, 2021 23:34 IST
tractor rally, tractor march, Republic day violence, red fort violence, kisan andolan, farmers prote- India TV Hindi
Image Source : DELHI POLICE गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई तोड़फोड़ में शामिल लोगों की नई तस्वीरें दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जारी की हैं।

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हुई तोड़फोड़ में शामिल लोगों की नई तस्वीरें दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जारी की हैं। इन तस्वीरों को पुलिस ने कई वीडियो फुटेज खंगालने के बाद जारी किया है। इन तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से दंगाइयों ने न सिर्फ लाल किले में तोड़फोड़ की बल्कि पुलिसकर्मियों पर हमला करके उन्हें घायल किया। इन नई तस्वीरों में लाल किले से लेकर आईटीओ तक के दृश्य हैं। आरोपियों की पहचान के लिए मोबाइल के डंप डेटा खंगाले जा रहे हैं और ड्राइविंग लाइसेंसिंग अथॉरिटी के जरिए फोटो रिकॉग्निशन टेक्निक से पहचान की जा रही है।

बता दें कि दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च के दिन उत्पात करने वालों के हाथों में तलवार, लाठी और अन्य तरह के हथियार भी थे। हिंसा करने वालों की यह भीड़ जब तक लाल किले में रही, इन लोगों का उत्पात जारी रहा। दिल्ली पुलिस के हाथ कई वीडियो लगे हैं, जिसमें भीड़ राजधानी के अलग-अलग इलाकों में हिंसा करती दिखाई दे रही है। इन वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि दंगाई भीड़ पुलिसकर्मियों पर भी लाठी-डंडों एवं अन्य हथियारों से हमला कर रही है।

वहीं, कुछ तस्वीरों में लोग लाल किले में तोड़फोड़ करते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले इंडिया टीवी को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बारे में बात करते हुए जानकारी दी थी कि इस संबंध में 40 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा था कि इससे जुड़े मामलों में करीब 130 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस इंवेस्टिगेशन में बहुत सारी पब्लिक हेल्प लेकर कई वीडियो का एक्सेस किया जा रहा है और दंगाइयों की पहचान की जा रही है और साइंटफिक तरीकों का उपयोग करते हुए गहन जांच चल रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। देखें: गणतंत्र दिवस पर ITO से लेकर लाल किले तक कोहराम मचाने वालों की तस्वीरें जारीं News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment