Sunday, March 03, 2024
Advertisement

कार में लगी फर्जी नंबर प्लेट पर अब पुलिस ने लिया एक्शन, सिंगापुर हाई कमीशन के अधिकारी ने की थी शिकायत

दिल्ली में घूम रही सिंगापुर की एक नंबर प्लेट वाली कार को लेकर बीते दिनों शिकायत की गई थी। सिंगापुर हाई कमीशन के कमिश्नर ने इस बाबत दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी और लोगों को अलर्ट रहने को कहा था। इस बाबत अब दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: December 08, 2023 19:51 IST
delhi police took action against singapore high commissioner coplaint on fake number plate car- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दिल्ली में घूम रही फर्जी नंबर प्लेट

भारत ही दुनियाभर में लोग तमाम तरह के फर्जी काम करते हैं। कभी कहीं कोई ऐतिहासिक इमारतों को बेच देता है तो कोई पुलिस को चकमा देने के लिए गाड़ियों पर फर्जी नंबर प्लेट्स का इस्तेमाल करता है। फर्जी नंबर प्लेट की एक घटना बीते दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी देखने को मिली थी। यहां एक कार में फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ था। कार में लगी नंबर प्लेट भारत की नहीं बल्कि विदेशी है। दरअसल कार में सिंगापुर की फर्जी नंबर प्लेट लगाई गई थी। इस बात की जानकारी खुद भारत में स्थित सिंगापुर हाई कमिश्नरेट ने दी थी। 

सिंगापुर के नंबर वाली फर्जी नंबर प्लेट

दरअसल दिल्ली में सिंगापुर के फर्जी नंबर प्लेट की घूमती संदिग्ध कार की जानकारी भारत में स्थित सिंगापुर हाई कमीशन की तरफ से दी गई थी। सिंगापुर के हाई कमिश्नर साइम वॉन्ग ने इस बाबत ट्वीट भी किया था। उन्होंने इसे ट्वीट करते एक तस्वीर को शेयर किया। इस तस्वीर को शेयर करते हुए साइमन ने लिखा, 'अलर्ट अलर्ट! नीचे दिखाई गई कार जिसपर 63 सीडी की नंबर प्लेट लगी है, वह फर्जी है। यह सिंगापुर एंबेसी की कार नहीं है। हमने इसे लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय और पुलिस को भी सूचित कर दिया है।'

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

उन्होंने आगे लिखा कि आपको यह कार जब भी दिखे तो आप चौकन्ना हो जाइए, खासकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास अगर यह कार दिखती है तो सावधान हो जाएं। बता दें कि इस तस्वीर में दिख रही कार सिल्वर रंग की क्विड कार है। बता दें कि सिंगापुर हाईकमिश्नर की तरफ से की शिकायत पर अब एक्शन देखने को मिल रहा है। दिल्ली पुलिस ने सिंगापुर हाईकमिश्नर की शिकायत के बाद एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420, 482, 170 के तहत फर्जी एम्बेसी की नंबर प्लेट मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement