Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिल्ली के साकेत में भारी बारिश के कारण दीवार ढही, कई गाड़ियां हुईं क्षतिग्रस्त

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण साकेत में एक दीवार ढहने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। यह हादसा साकेत के जे ब्लॉक के पास हुई जहां सर्विस लेन में कई गाड़ियां पार्क की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 19, 2020 14:20 IST
Delhi Rain: Wall collapses in Saket, many vehicles damaged- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi Rain: Wall collapses in Saket, many vehicles damaged

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण साकेत में एक दीवार ढहने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। यह हादसा साकेत के जे ब्लॉक के पास हुई जहां सर्विस लेन में कई गाड़ियां पार्क की गई थी। एक स्थानीय मनीष चावला ने बताया कि 150 फुट लंबी दीवार होने के बाद भी इसमें 10 फुट के बाद पिलर नहीं लगा है। ये स्कूल की दीवार है और पहले भी इसकी शिकायत की गई थी।

Related Stories

उन्होंने बताया, "7 गाडियां दबी हैं जिनमें से दो गाड़ियां मेरी हैं। एक तो अभी ली थी। एक 25 लाख की है और एक पुरानी सेंट्रो है। पहले ये दीवार 4 फुट की थी जिसे बढ़ाकर 12 फुट का कर दिया गया था।"

बता दें कि दिल्ली में आज सुबह से हो रही भारी बारिश से शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि दिन में और बारिश होने की संभावना है। विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार तक मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी रहेगी।

उन्होंने कहा कि अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भी इलाके में आर्द्रता बनी हुई है। बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी का मौसम काफी सुहावना था। सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक इस महीने अब तक 139.2 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से 11 फीसदी कम है।

जून से लेकर अब तक दिल्ली में (सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक) कुल 457.8 मिमी बारिश दर्ज की जो सामान्य बारिश 433.2 मिमी से छह फीसदी अधिक है। बुधवार सुबह बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों और मुख्य चौराहों पर जलजमाव हो गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement