1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-NCR में सुबह से ही शुरू हुआ भारी बारिश का दौर, आज दिनभर बरसते रहेंगे बदरा

दिल्ली-NCR में सुबह से ही शुरू हुआ भारी बारिश का दौर, आज दिनभर बरसते रहेंगे बदरा

उमस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर की बुधवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई जिससे यहां वासियों को उमस से राहत मिली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 19, 2020 10:31 IST
Rain in Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली-NCR में सुबह से ही शुरू हुआ भारी बारिश का दौर, आज दिनभर बरसते रहेंगे बदरा

नई दिल्ली: उमस और गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-एनसीआर की बुधवार की सुबह झमाझम बारिश के साथ हुई जिससे यहां वासियों को उमस से राहत मिली है। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की सुबह आकाश में बादल छाए रहे और बारिश होने के साथ ही मौसम सुहावना हो गया। हालांकि, बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों और मुख्य चौराहों पर जलजमाव हो गया। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दिन में और अधिक बारिश होने की संभावना है। इसके पहले बुधवार को मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया था। मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार तक मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से भी इलाके में आर्द्रता बनी हुई है। दिल्ली शहर के लिए प्रतिनिधि आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक इस महीने अब तक 139.2 मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है जो सामान्य बारिश 157.1 मिमी से कम है।

जून से लेकर अब तक दिल्ली में (सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक) कुल 457.8 मिमी बारिश दर्ज की जो सामान्य बारिश 433.2 मिमी से छह फीसदी अधिक है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X