Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार एक सितंबर से डेंगू के खिलाफ अभियान चलाएगी

डेंगू के खिलाफ दिल्ली सरकार का अभियान ‘‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 दिन’’ इस साल एक सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इसके तहत मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिये लोगों को लामबंद किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2020 19:24 IST
Delhi government will campaign against dengue from September 1 - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PHARMNXTDOOR Delhi government will campaign against dengue from September 1 

नयी दिल्ली: डेंगू के खिलाफ दिल्ली सरकार का अभियान ‘‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 दिन’’ इस साल एक सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इसके तहत मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिये लोगों को लामबंद किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को यह जानकारी दी। शहर की अरविंद केजरीवाल नीत सरकार के इस अभियान का 2019 में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव और बॉलीवुड के कई कलाकारों तथा वरिष्ठ पत्रकारों सहित कई हस्तियों ने समर्थन किया था। 

जैन ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 को लेकर हाल ही में किये गये सीरो-सर्वेक्षण के नतीजे इस हफ्ते आने की उम्मीद है। इसे अगस्त के प्रथम सप्ताह में किया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा डेंगू रोधी अभियान पिछले साल डेंगू और मच्छर जनित अन्य रोगों की रोकथाम में काफी मददगार रहा। इस साल भी हम डेंगू की रोकथाम के लिये लोगों को लामबंद करने को लेकर उनसे संपर्क साधेंगे। इसलिए ‘10 हफ्ते 10 बजे 10 दिन’ अभियान इस साल भी चलाया जाएग, जो एक सितंबर से शुरू होगा। ’’ सोमवार को जारी नगर निकाय की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 15 अगस्त तक मलेरिया के कम से कम 48 मामले और डेंगू के 41 मामले सामने आये हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement