Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोर्ट से सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका, इस तारीख को अदालत में पेश होने का आदेश

ईडी के बार-बार भेजे गए समन का जवाब नहीं देने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने शिकायत याचिका दी थी। इसी पर सुनवाई के बाद सीएम केजरीवाल को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया गया है।

Reported By : Kumar Sonu, Bhaskar Mishra Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 07, 2024 17:07 IST
केजरीवाल को बड़ा झटका। - India TV Hindi
Image Source : PTI केजरीवाल को बड़ा झटका।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ता जा रही हैं। ईडी के समन को अनदेखा कर रहे सीएम केजरीवाल को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को समन जारी किया है और अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दिल्ली के सीएम केजरीवाल को अब तक 5 समन जारी किए गए हैं लेकिन उन्होंने अब तक पूछताछ के लिए सहमति नहीं जताई है। 

इस तारीख को पेश होने का आदेश

दिल्ली शराब घोटाला मामले में 5 समन के बावजूद दिल्ली सीएम केजरीवाल के पेश न होने के खिलाफ ईडी द्वारा राऊज एवेन्यू कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इसी मामले में बुधवार को कोर्ट ने फैसला सुनाया है। दिल्ली सीएम केजरीवाल को कोर्ट ने आगामी 17 फरवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। 

समन पर आया AAP का बयान 

राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भेजे गए नोटिस पर AAP का बयान सामने आ गया है। पार्टी ने कहा है कि हम कोर्ट के ऑर्डर का अध्यन कर रहे हैं। इसके बाद हम कानून के मुताबिक कदम उठायेंगे। पार्टी ने कहा है कि हम कोर्ट को बताएंगे कैसे ED के सभी समन गैकानूनी थे। 

केजरीवाल की ओर से नहीं गए वकील

ईडी के अधिकारी आज जब कोर्ट पहुंचे तो जज ने पूछा कि आगे आपकी कोई सबमिशन है, इस पर ईडी के अधिकारियो ने बताया कि हम अपनी दलीलें दे चुके है। अगर कोई भी क्लेरिफिकेशन होगी तो ASG SV राजू VC से कोर्ट से जुड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की तरफ से कोई वकील आज कोर्ट में पेश नही हुआ। इसके बाद शाम 4 बजे ACMM दिव्या मल्होत्रा ने अपना फैसल सुनाया।

आप नेता आतिशी ने लगाए आरोप

दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है, "बीजेपी और पीएम मोदी अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि बिना किसी मामले या ईसीआईआर के छापे मारे जा रहे हैं।" क्या यह प्रमुख जांच एजेंसी है?...आज, ईडी का इस्तेमाल केवल उनके (भाजपा) राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को खत्म करने के लिए किया जा रहा है और अरविंद केजरीवाल इस सूची में नंबर एक पर हैं। 

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने नेहरू की चिट्ठी को बनाया हथियार, आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर यूं किया वार

राज्यसभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर करारा हमला, बोले- '40 सीट बचा लें, यही बड़ी बात होगी'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement