Saturday, May 04, 2024
Advertisement

महिला कांस्टेबल की हत्या की गुत्थी सुलझी, साथी हेड कांस्टेबल गिरफ्तार, नाले से कंकाल हुआ था बरामद

महिला कांस्टेबल की हत्या के आरोप में दिल्ली पुलिस में ही तैनात हेड कांस्टेबल सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है। 8 सितंबर 2021 को महिला कांस्टेबल के लापता होने की जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली थी।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Malaika Imam Published on: October 02, 2023 12:44 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल की हत्या की गुत्थी सुझला ली है। महिला कांस्टेबल की हत्या के आरोप में क्राइम ब्रांच ने दिल्ली पुलिस में ही तैनात हेड कांस्टेबल सुरेंद्र को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच ने मृतक महिला कांस्टेबल के कंकाल को दिल्ली के नाले से बरामद कर लिया है। 8 सितंबर 2021 को महिला कांस्टेबल के लापता होने की जानकारी दिल्ली पुलिस को मिली थी। आरोपी कांस्टेबल दो साल तक पुलिस और मृतिका के परिवार को गुमराह करता रहा। फोन कॉल और आईडीपीआर से इस हत्याकांड का खुलासा हुआ। 

2019 में दोनों की हुई थी मुलाकात

आरोपी कांस्टेबल 2012 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुआ था। आरोपी की महिला कांस्टेबल से साल 2019 में मुलाकात हुई थी। मृतक महिला कांस्टेबल दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पीजी में रहती थी और यूपीएससी की तैयारी कर रही थी। आरोपी कांस्टेबल ने मृतक महिला कांस्टेबल से दोस्ती की, लेकिन खुद की शादीशुदा होने की बात आरोपी ने मृतक महिला कांस्टेबल से छुपाई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक महिला कांस्टेबल आरोपी को बार-बार शादी करने की बात कहती थी और इसी बात से परेशान होकर आरोपी कांस्टेबल ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया। 

लाश को नाले के किनारे दफना दिया

दरअसल, आरोपी को यह डर था कि मृतक महिला कांस्टेबल के बारे में उसके परिवार को ना पता चल जाए, इसलिए वह बहाने से महिला कांस्टेबल को अपने साथ लेकर गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी ने महिला कांस्टेबल की लाश को नाले के किनारे दफना दिया। आरोपी इतना शातिर था कि पुलिस से बचने के लिए वह मृतक महिला कांस्टेबल के परिवार वालों के साथ मिलकर महिला कांस्टेबल को ढूंढने का नाटक करता रहा।

परिवार ने दिल्ली पुलिस को दी जानकारी

आरोपी सुरेंद्र ने पुलिस से बचने के लिए एक कहानी तैयार की और इसमें आरोपी कांस्टेबल ने अपने साले रवीन और उसके दोस्त की भी मदद ली। रविन के दोस्त ने अपने डॉक्यूमेंट पर किसी दूसरे शख्स की फोटो लगाकर एक नया सिम कार्ड खरीदा और इस सिम कार्ड से रविन अक्सर मृतक महिला कांस्टेबल के परिजनों को फोन करता था और कहता था कि वह दोनों दूसरे शहर में आराम से हैं, इसलिए उन्हें ढूंढने की कोशिश परिवार ना करें। इसके बाद महिला कांस्टेबल के परिवार ने इस फोन कॉल की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। दिल्ली पुलिस ने जब फोन कॉल की डिटेल निकाली तो मामले का खुलासा हुआ। 

होटल में महिला कांस्टेबल के दस्तावेजों को छोड़ा

पुलिस पूछताछ में आरोपी कांस्टेबल सुरेंद्र ने बताया कि वह पुलिस और मृतक महिला कांस्टेबल के परिवार को धोखे में रखने के लिए कॉल गर्ल्स के साथ देहरादून, ऋषिकेश और उत्तराखंड की कई जगह गया। इस दौरान वह जिन-जिन होटल में रुका वहां उसने महिला कांस्टेबल के दस्तावेजों को उन्हें होटल में छोड़ दिया, ताकि पुलिस को आसानी से वह गुमराह कर सके। इतना ही नहीं, आरोपी कांस्टेबल ने महिला कांस्टेबल के फोन से ही होटल स्टाफ को फोन भी किया और डॉक्यूमेंट गिरने की जानकारी भी दी, ताकि उसका प्लान कामयाब हो सके। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने मृतक महिला कांस्टेबल के कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement