Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लेडी डॉन अनुराधा को गैंगस्टर काला जठेड़ी से कैसे हुआ प्यार? बड़ी मजेदार है लव स्टोरी

गैंगस्टर काला जठेड़ी ने मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लेडी डॉन अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज से शादी कर दी। शादी की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 13, 2024 7:36 IST
गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा- India TV Hindi
Image Source : PTI गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

नई दिल्लीः गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी की लव स्टोरी बड़ी ही रोचक है। दोनों की प्रेम कहानी मध्य प्रदेश के इंदौर में शुरू हुई थी, जहां अनुराधा की मुलाकात दोनों के परिचित विक्की सिंह के जरिए संदीप से हुई। हाल ही में मीडिया को दिए साक्षात्कार में अनुराधा ने कहा था कि शादी के बाद वे दोनों अपराध की दुनिया छोड़कर सामान्य जिंदगी जियेंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वकालत की पढ़ाई कर रही अनुराधा अदालत में अपने पति का मुकदमा लड़ना चाहती है। 

गैंगस्टर से शादी क्यों की

अब आपके दिमाग में होगा कि राजस्थान के एक साधारण परिवार की महिला, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली और एमबीए कर चुकी अनुराधा जेल में बंद गैंगस्टर से शादी कैसे कर बैठी? यह सब दो दशक पहले शुरू हुआ जब अनुराधा को एमबीए की पढ़ाई के दौरान फेलिक्स दीपक मिंज से प्यार हो गया। हालांकि, उनके परिवार वाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे। परिवारों की इच्छाओं को खारिज करते हुए उन्होंने शादी की और बाद में शेयर ट्रेडिंग व्यवसाय में उतर गए और शेयर बाजार ट्रेडिंग से अच्छा मुनाफा कमाया। हरियाणा पुलिस के डोजियर में कहा गया है कि चीजें तब खराब हो गईं जब उसके नाम के तहत फर्जी लेनदेन सामने आए। अनुराधा के खिलाफ शेयर बाजार में कर्ज के गंभीर आरोप लगे।

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

Image Source : PTI
लेडी डॉन अनुराधा

अपराध की दुनिया में इस तरह रखा कदम

दावा किया कि वह शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास गई थी, लेकिन उसके प्रयास व्यर्थ गए। पुलिस उसके मामले में देरी करती रही और इसे निचले विभागों को सौंपकर नजरअंदाज कर दिया। डॉजियर में लिखा है, 'कर्ज के बोझ तले दबी अनुराधा को आपराधिक गतिविधियों में फंसाया गया। इस तरह अनुराधा की एंट्री आपराधिक दुनिया में होती है। कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के करीब अनुराधा हो जाती है। दावा किया जाता है कि अनुराधा गैंगस्टर आनंदपाल गर्लफ्रेंड बन गई थी लेकिन उसने कई मौकों पर इसका खंडन किया है।

इस तरह से अनुराधा हुई काला जठेड़ी के करीब

 
गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद अनुराधा लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के संपर्क में आ गई। यहीं से इनकी दोस्ती परवान चढ़ती है। जठेड़ी साल 2021 से  तिहाड़ जेल में बंद है तो अनुराधा ने जमानत हासिल कर ली। लेडी डॉन पर राजस्थान में हत्या, जबरन वसूली और अपहरण की कई घटनाओं में भाग लेने का आरोप है। 

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

Image Source : PTI
गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

मैरिज हॉल तक खुद कार चलाकर पहुंची

अनुराधा काले रंग की महिंद्रा स्कॉर्पियो कार खुद चलाकर मैरिज हॉल तक पहुंची। उसके साथ परिवार के सदस्य भी थे। लाल रंग का सूट पहने और काला चश्मा लगाए अनुराधा ने बारात घर संतोष गार्डन में प्रवेश किया। दिल्ली की एक अदालत ने संदीप को शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक का समय दिया था। संदीप ने विवाह के लिए समारोह स्थल पर कपड़े बदले। उसने 'कुर्ता-पायजामा' और हाफ जैकेट जबकि अनुराधा ने गुलाबी रंग की 'साड़ी' पहनी थी। 
 

शादी में 50 मेहमान हुए शामिल

विवाह समारोह 'जयमाला' के साथ शुरू हुआ और उसके बाद रस्में हुईं, जिसमें 50 से अधिक मेहमान शामिल हुए। प्रत्येक अतिथि का नाम एक रजिस्टर में दर्ज किया गया। मंगलवार को, कुछ आमंत्रित व्यक्ति विवाह समारोह में शामिल नहीं हो सके क्योंकि पुलिस कर्मियों ने उन लोगों को अनुमति नहीं दी, जिनके पास सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी पहचान पत्र नहीं थे।

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

Image Source : INDIA TV
गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा

काला जठेड़ी के माता-पिता की सेवा कर रही है अनुराधा

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि अनुराधा सोनीपत में संदीप उर्फ काला जठेड़ी के माता-पिता की देखभाल कर रही थी। मैरिज हॉल दिल्ली पुलिस के विशेष हथियार एवं तकनीक (स्वाट) कमांडो की तैनाती के साथ किले में तब्दील हो चुका था। आसपास की इमारतों की छतों पर भी सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। 

ये भी पढ़ेंः शादी करते ही गैंगस्टर काला जठेड़ी को कोर्ट से झटका, गृह प्रवेश की नहीं मिली अनुमति

 

(भाषा इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement