Saturday, May 25, 2024
Advertisement

'दिल्ली की सरकार गिराने और राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश', आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाया बड़ा आरोप

क्या दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश हो रही है? यह आरोप दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाया है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 12, 2024 10:20 IST
आतिशी सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI आतिशी सिंह

नई दिल्ली :  दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की सीनियर लीडर आतिशी सिंह आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आरोप लगाया कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के अफसरों ने आचार संहिता का बहाना बनाकर मीटिंग में आना छोड़ दिया है। 20 साल पुराने केस को उठाकर दिल्ली के सीएम के निजी सचिव को बर्खास्त कर दिया गया।

आतिशी ने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल को झूठे आरोपों के साथ बिना किसी प्रमाण के साथ ईडी ने गिरफ्तार किया है.. क्योंकि बीजेपी ये जानती है कि वो कितना भी जोर लगा लें दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं सकते।

आतिशी ने कहा दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना गैर कानूनी होगा क्योंकि जनता ने स्पष्ट जनादेश दिया है। कुछ दिन पहले फ्लोर टेस्ट करके केजरीवाल सरकार ने अपना बहुमत साबित किया है। संविधान के तहत किसी सरकार के पास जब बहुमत होता है तो राष्ट्रपति शासन नहीं लगाया जा सकता। 2016 में भी जब उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाया गया था तो कोर्ट के आदेश फ्लोर टेस्ट कराया गया था और राष्ट्रपति शासन का आदेश खारिज हो गया था।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आतिशी काफी मुखर हैं और लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही हैं। इससे पहले भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि केंद्र सरकार उन्हें भी गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है। साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया जा रहा है। 

केजरीवाल की गिरफ्तारी से दिल्ली के लोग 'बेहद गुस्से' में हैं : आतिशी 

आतिशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली के लोगों में  बहुत गुस्सा है और वे लोकसभा चुनाव में भाजपा को करारा जवाब देंगे। आतिशी ने कालकाजी इलाके में पार्टी के 'जेल का जवाब, वोट से' अभियान में भाग लेते हुए कहा कि लोग समझते हैं कि केजरीवाल को झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। आतिशी ने यहां अभियान के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की जनता काफी गुस्से में है और चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसका करारा जवाब देगी। ’ आप नेता ने कहा कि इस अभियान को उन लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, जो अपने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर असंतोष व्यक्त कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को अपना परिवार माना है और भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी साजिश के परिणाम भुगतने होंगे।’ आतिशी ने कहा कि दिल्ली के लोग केजरीवाल को प्यार करते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उन्होंने सरकारी स्कूलों को विश्व स्तरीय संस्थानों में बदल दिया है और आम लोगों के बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान की है। दिल्ली सरकार में मंत्री ने कहा, ‘केजरीवाल वही हैं जिन्होंने दो करोड़ दिल्लीवासियों को अपना परिवार माना है और उनके लिए उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हुए शानदार अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों की व्यवस्था की है। उन्होंने ही दिल्ली के लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की हैं। ’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement