Friday, April 19, 2024
Advertisement

35 लाख रुपए लेकर मेट्रो स्टेशन पहुंचे शक्श को CISF ने किया गिरफ्तार

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने शुक्रवार को टैगोर मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री से 35 लाख रुपए की नकदी बरामद की। सीआईएसएफ ने यात्री और नकदी को आयकर अधिकारियों को सौंप दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 16:09 IST
Man with Rs 35 lakh arrested at Metro Station- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Man with Rs 35 lakh arrested at Metro Station

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने शुक्रवार को टैगोर मेट्रो स्टेशन पर एक यात्री से 35 लाख रुपए की नकदी बरामद की। सीआईएसएफ ने यात्री और नकदी को आयकर अधिकारियों को सौंप दिया है। टैगोर गार्डन मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार पर एक पुरुष यात्री ने अपना हैंड बैग जैसे ही चेकिंग मशीन में रखा तो स्क्रीनिंग के दौरान, CISF के कॉन्स्टेबल लाला कुमार ने बैग के अंदर करेंसी नोट अपने कंप्यूटर में देख लिए। उन्होंने तुरंत यात्री को रोका और मामले की जानकारी अपने शिफ्ट-इंचार्ज को दी। 

पूछताछ के दौरान यात्री ने खुलासा किया कि वह लगभग 35 लाख रुपए की नकदी ले जा रहा था, लेकिन वह इतनी बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने के लिए कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। इसके बाद कैश से भरा हैंड बैग और यात्री को स्टेशन कंट्रोलर रूम में ले जाया गया। जहां बाद में उसकी पहचान गुजरात के पाटन में रहने वाले अजमलभाई (44) के रूप में हुई। मामले की सूचना CISF, दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस (DMRP), राजौरी गार्डन और आयकर अधिकारियों के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। आयकर अधिकारियों के आने पर उक्त यात्री के साथ 35 लाख रुपए की नगद राशि आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उन्हें सौंप दिया गया। आयकर विभाग के अधिकारी मामले में आगे की जांच के लिए जुट गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement