Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीआईएसएफ ने लेह हवाईअड्डा की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाली

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने लेह हवाईअड्डा की सुरक्षा की जिम्मेदारी बुधवार को संभाल ली। यह देश में सर्वाधिक ऊंचाई पर स्थित हवाईअड्डा है, जो नव सृजित केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में स्थित है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2020 20:13 IST
CISF takes charge of security of Leh airport- India TV Hindi
Image Source : PTI CISF takes charge of security of Leh airport

नयी दिल्ली/लेह: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने लेह हवाईअड्डा की सुरक्षा की जिम्मेदारी बुधवार को संभाल ली। यह देश में सर्वाधिक ऊंचाई पर स्थित हवाईअड्डा है, जो नव सृजित केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में स्थित है। अर्द्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआईएसएफ के 185 कर्मियों की एक टुकड़ी समुद्र की सतह से 3,256 मीटर की ऊंचाई पर स्थित इस संवेदनशील हवाईअड्डा को चौबीसों घंटे सुरक्षा मुहैया करेगी। 

कुशोक बाकुला रिमपोचे हवाईअड्डा का संचालन भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण कर रहा है। यह देश का 64 वां नागरिक हवाईअड्डा है जिसे सीआईएसएफ का सुरक्षा कवर प्राप्त होगा। अब तक इसकी पहरेदारी स्थानीय पुलिस कर रही थी। इसकी सुरक्षा सीआईएसएफ को सौंपे जाने के अवसर पर हवाईअड्डा पर एक औपचारिक समारोह का आयोजन भी किया गया, जिसमें बल के महानिदेशक राजेश रंजन भी शामिल हुए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement