1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में अब तक मई में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया: महापौर

दिल्ली में अब तक मई में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया: महापौर

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश ने निगम के आंकड़ों का हवाला देते हुए मंगलवार को दावा किया कि मई के महीने में कोविड प्रोटोकॉल के तहत 9,300 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार किया गया 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2021 7:16 IST
दिल्ली में अब तक मई में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में अब तक मई में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया

नयी दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर जय प्रकाश ने निगम के आंकड़ों का हवाला देते हुए मंगलवार को दावा किया कि मई के महीने में कोविड प्रोटोकॉल के तहत 9,300 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार किया गया जोकि पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद इस महीने सबसे अधिक संख्या रही। आंकड़ों के मुताबिक, मई महीने में हर दिन करीब 300 कोविड मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया। प्रकाश ने कहा कि तीनों नगर निगमों के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोविड-19 के करीब 9,150 मरीजों की अंत्येष्टि के मामले में अप्रैल दूसरा सबसे खराब महीना साबित हुआ। 

दिल्ली में कोविड-19 के 623 नए मामले, 62 और लोगों की मौत 

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 623 नए मामले सामने आने आए, जो पिछले ढाई महीने में एक दिन में सामने आए सबसे कम नए मामले हैं। शहर में संक्रमण दर लगातार दूसरे दिन भी एक प्रतिशत से कम बनी रही। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 62 और लोगों की मौत हुई। लगातार तीसरे दिन संक्रमण से मौत के मामले 100 से कम रहे। इससे पहले 12 अप्रैल को संक्रमण से 72 लोगों की मौत हुई थी। संक्रमण दर अब 0.88 प्रतिशत है। दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 648 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण से 86 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, नमूनों के संक्रमित आने की दर 0.99 प्रतिशत थी।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, इससे पहले रविवार को कोविड-19 के 946 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण से 78 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, संक्रमण दर 1.25 प्रतिशत थी। बुलेटिन के अनुसार, 18 मार्च के बाद मंगलवार को कोविड-19 के सबसे कम नए मामले सामने आए। 18 मार्च को संक्रमण के 607 नए मामने सामने आए थे। आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को कोविड-19 के 623 नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,26,863 हो गई। संक्रमण से 62 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 24,299 हो गई। देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के आने के बाद दिल्ली में 19 अप्रैल से संक्रमण के मामले और उससे होने वाली मौत की संख्या काफी बढ़ गई थी। तीन मई को शहर में कोविड-19 से सर्वाधिक 448 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से संक्रमण और उससे मौत के मामलों में गिरावट आई है। बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.7 प्रतिशत है। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में अब तक मई में सबसे अधिक कोरोना मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया: महापौर News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X