Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मयूर विहार फेज-1 स्टेशन पर शख्स ने मेट्रो के आगे कूदकर दी जान... IIT कानपुर से एमटेक, DRDO में की थी नौकरी

शख्स ने IIT कानपुर से एमटेक करने के बाद चार सालों तक DRDO में सेवा दी थी। इसके बाद उन्होंने गेल में वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में काम करना शुरू किया, लेकिन वर्ष 2022 में इस्तीफा दे दिया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 12, 2023 21:50 IST
delhi metro station- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली मेट्रो स्टेशन

नई दिल्ली: दिल्ली में मयूर विहार-1 मेट्रो स्टेशन पर रविवार को ‘मानसिक रूप से अस्वस्थ’ एक व्यक्ति ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने बताया कि गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के एक पूर्व सीनियर मैनेजर अजय लक्ष्मण पाखले प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ट्रेन के आगे कूद गए। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इस हादसे पर फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, पुलिस ने कहा कि मयूर विहार-1 मेट्रो स्टेशन के स्टेशन नियंत्रक ने फोन पर बताया कि एक व्यक्ति प्लेटफॉर्म-नंबर एक पर चलती ट्रेन के आगे कूद गया।

मानसिक रूप से अस्वस्थ था व्यक्ति

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि उसके (मृतक के) पिता और बहन को इसकी सूचना दी गई। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि व्यक्ति मानसिक रूप से अस्वस्थ था और उसका इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्होंने कहा,‘‘सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के दौरान यह पाया गया कि व्यक्ति मयूर विहार-1 स्टेशन पर ट्रेन के आगे दोपहर 1:51 बजे कूदा था। मामले में आगे की जांच जारी है।’’

यह भी पढ़ें-

2022 में दिया था नौकरी से इस्तीफा
पुलिस ने कहा कि पाखले ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT)-कानपुर से एमटेक करने के बाद चार सालों तक रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में सेवा दी थी। पुलिस के मुताबिक, इसके बाद उन्होंने गेल में वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में काम करना शुरू किया, लेकिन वर्ष 2022 में इस्तीफा दे दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement