1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली के प्रताप नगर में एक फैक्टरी में लगी आग से मजदूर की मौत, एक गिरफ्तार

दिल्ली के प्रताप नगर में एक फैक्टरी में लगी आग से मजदूर की मौत, एक गिरफ्तार

दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में शनिवार तड़के एक फैक्टरी में आग लग गई जिसमें जल कर 22 साल के एक मजदूर की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 27, 2021 23:09 IST
delhi fire, factory, pratap nagar, pratap nagar factory fire- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में शनिवार तड़के एक फैक्टरी में आग लग गई जिसमें जल कर 22 साल के एक मजदूर की मौत हो गई।

नई दिल्ली: दिल्ली के प्रताप नगर इलाके में शनिवार तड़के एक फैक्टरी में आग लग गई जिसमें जल कर 22 साल के एक मजदूर की मौत हो गई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में एक अन्य मजदूर को भी चोट आई है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में 37 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान बिहार के रहने वाले उपचंद के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि एक बिहार के किशनगंज के निवासी एक अन्य मजदूर, 22 साल के सुशील कुमार को मामूली चोट आई है।

‘एक दमकलकर्मी की जल गई अंगुली’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के प्रयास में एक दमकलकर्मी की अंगुली जल गई। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मी को घटनास्थल पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया। अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना तड़के करीब तीन बज कर 47 मिनट पर मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को रवाना किया गया। उन्होंने कहा कि बाद में 10 गाड़ियां और भेजी गईं जिससे आग पर काबू पाया जा सका। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग फैक्टरी के प्रथम तल पर लगी और यह दूसरे तल तक फैल गई।

‘विभिन्न धाराओं में दर्ज हुआ मामला’
गर्ग ने बताया कि फैक्टरी में प्लास्टिक और नेल पॉलिश बनाने का समान रखा हुआ था, जिसने आग पकड़ ली। उन्होंने बताया कि प्रथम तल पर एक जला हुआ शव बरामद हुआ है। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कानून की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के निवासी संजय नामक व्यक्ति को घटना के संबंध में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि दोनों मजदूर उसके लिए काम करते थे।

Click Mania