1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. हाईकोर्ट पहुंचते ही हॉस्पिटल पहुंचा ऑक्सीजन, मोदी नगर से Inox का टैंकर पहुंचा सरोज हॉस्पिटल

हाईकोर्ट पहुंचते ही हॉस्पिटल पहुंचा ऑक्सीजन, मोदी नगर से Inox का टैंकर पहुंचा सरोज हॉस्पिटल

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ऑक्सीजन संकट से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऑक्सीजन सप्लाई के लिए दिल्ली का एक और अस्पताल हाईकोर्ट पहुंच गया। दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने फौरन ऑक्सीजन सप्लाई देने की गुहार लगाई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 22, 2021 16:07 IST
Oxygen reaches Saroj Hospital as soon as it approched Delhi High Court- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ऑक्सीजन संकट से हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते कहर के बीच ऑक्सीजन संकट से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऑक्सीजन सप्लाई के लिए दिल्ली का एक और अस्पताल हाईकोर्ट पहुंच गया। दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने फौरन ऑक्सीजन सप्लाई देने की गुहार लगाई। सुबह 10 बजे के अपडेट के मुताबिक अस्पताल के पास सिर्फ 60 मिनट के लिए ही ऑक्सीजन बची थी। हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने जैसे-तैसे कुछ और ऑक्सीजन का इंतजाम किया जिससे दोपहर तक का काम चल सकता था लेकिन उसके बाद ऑक्सीजन खत्म होते ही हॉस्पिटल में त्राहिमाम की हालत पैदा होने का खतरा था। वहीं हाईकोर्ट पहुंचते ही ऑक्सीजन टैंकर सरोज हॉस्पिटल पहुंच गया है। मोदी नगर से Inox का ऑक्सीजन टैंकर सरोज हॉस्पिटल पहुंचा है।

बता दें कि सरोज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की यह याचिका न्यायमूर्ति विपिन सांघी और न्यायमूर्ति रेखा पल्ली की पीठ के समक्ष दोपहर बाद तीन बजे सुनवाई के लिए सूचीबद्ध थी। याचिका में केंद्र, दिल्ली सरकार और दिल्ली में अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली कंपनी Inox को तुरंत 3000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने तथा मौजूदा कोविड-19 लहर के दौरान रोज इसे कायम रखने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। 

याचिका में कहा गया है कि अभी 70 रोगी गंभीर हैं और गहन देखभाल कक्ष में हैं और 48 मरीजों को उच्च प्रवाह के साथ ऑक्सीजन की आवश्यकता है। प्रतीक्षा सूची में कम से कम 172 मरीज हैं जिनमें से 64 की स्थिति गंभीर हैं। इस प्रकार ऑक्सीजन की कमी के कारण बेड की क्षमता का पूरा उपयोग नहीं हो पा रहा है। 

हॉस्पिटल ने कहा कि बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे हॉस्पिटल में केवल 60 मिनट के लिए एलएमओ (लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन) बचा था और उसके बाद उसने ऑक्सीजन सिलेंडरों का उपयोग करने का आवश्यक कदम उठाया है जो कुछ घंटों तक चलेगा और शाम तक इसके भी समाप्त हो जाने की आशंका है। याचिका में कहा गया है कि Inox ने ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में लाचारी जतायी है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। हाईकोर्ट पहुंचते ही हॉस्पिटल पहुंचा ऑक्सीजन, मोदी नगर से Inox का टैंकर पहुंचा सरोज हॉस्पिटल News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X