Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय ने किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अब उनके मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बयान दिया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के निवास की तलाशी के दौरान कोई सबत नहीं मिला।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 22, 2024 6:53 IST
Saurabh Bhardwaj furious over Arvind Kejriwal arrest Gopal Rai called for nationwide protests- India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के गोपाल राय

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने बृहस्पतिवार रात कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निवास की तलाशी के दौरान कोई सबूत नहीं मिला। भारद्वाज ने कहा कि ईडी को जो कुछ भी मिला वह बस 70000 रुपये थे जिसे उसने लौटा दिया। जब यहां सिविल लाइंस में केजरीवाल को ईडी ने उनके निवास से गिरफ्तार किया तब वहां भारद्वाज भी मौजूद थे। दिल्ली के मंत्री भारद्वाज ने कहा कि एजेंसी को उसके छापे के दौरान कोई सबूत, संपत्ति का कागजात, अवैध धनराशि, धन के लेन-देन के प्रमाण आदि नहीं मिले। उन्होंने दावा किया कि ईडी ने मुख्यमंत्री निवास की तलाशी ली तथा उन्हें गिरफ्तार करने से पहले उनका फोन ले लिया। 

Related Stories

गोपाल राय ने किया आह्वान

आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद भाजपा के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। राय ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी 'लोकतंत्र की हत्या' और 'तानाशाही की घोषणा' है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने बृहस्पतिवार रात केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया और अपने मुख्यालय ले गई। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, ‘‘मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि वे इस तानाशाही के खिलाफ देशभर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करें। हम कल सुबह 10 बजे आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर एकत्र होंगे और फिर भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।’’ 

आज से शुरू हो गई लड़ाई

राय ने कहा, ‘‘यदि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है तो किसी को भी गिरफ्तार किया जा सकता है और उनकी आवाज को दबाया जा सकता है। आज से लड़ाई शुरू हो गई है। अरविंद केजरीवाल एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा हैं। ’’ बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम गुरुवार की शाम 7 बजे अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची। सर्च वारंट के साथ पहुंची ईडी की टीम ने घर की तलाशी ली। कुछ घंटे पूछताछ करने के बाद ईडी की टीम अरविंद केजरीवाल को अपने साथ लेकर ईडी मुख्यालय पहुंची। यहां अरविंद केजरीवाल से पूछताछ जारी है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement