1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके 2 आतंकवादियों सहित 6 लोग गिरफ्तार

दिल्ली: पाकिस्तान में ट्रेनिंग ले चुके 2 आतंकवादियों सहित 6 लोग गिरफ्तार

देश की राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। दिल्ली पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से दो ने पाकिस्तान में आतंक की ट्रेनिंग ली है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: September 14, 2021 18:44 IST
Two terrorists arrested in Delhi, both got training in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PTI देश की राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया है। दिल्ली पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से दो ने पाकिस्तान में आतंक की ट्रेनिंग ली है। दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली से की है। दिल्ली पुलिस की तरफ से दावा किया गया है कि आतंकवादियों की गिरफ्तारी से पाकिस्तान से संचालित होने वाले एक आतंकी मॉड्यूल का भांडा फोड़ हुआ है। आतंकियों की गिरफ्तारी और पाकिस्तान संचालित होने वाले आतंकी मॉड्यूल पर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल कमिश्नर नीरज ठाकुर जानकारी देंगे।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आतंकवादियों के पास से एक आईडी बरामद हुआ है और पता चला है कि आतंकवादी उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले किसी बड़े षडयंत्र को अंजाम देना चाहते थे। गिरफ्तार आतंकवादियों में से एक की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हुई है। 

दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल तकरीबन एक महीने से इसके लिए ऑपरेशनल चला रही थी। ये आतंकी यूपी चुनाव को निशाना बनाने का पूरा प्लान तैयार कर रहे थे। इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। 

ये दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे। पुलिस ने मिले इनपुट के आधार पर इनको गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इनको रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार ये आतंकी किस मकसद के साथ यहां आए थे और इनका असली इरादा और निशाना क्या था।

ये भी पढ़ें

Click Mania
Modi Us Visit 2021