Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कौन होगा दिल्ली पुलिस का नया कमिश्नर? 30 जून को खत्म हो रहा है एसएन श्रीवास्तव का कार्यकाल

दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर के नाम को लेकर इस वक्त गृह मंत्रालय से लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय में चर्चा जोरों पर है। हालांकि, आखिरी फैसला गृह मंत्रालय का होगा। 

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: June 17, 2021 22:02 IST
S.N. Shrivastava, Delhi Police Commissioner - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO S.N. Shrivastava, Delhi Police Commissioner 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर के नाम को लेकर इस वक्त गृह मंत्रालय से लेकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय में चर्चा जोरों पर है। हालांकि, आखिरी फैसला गृह मंत्रालय का होगा। आपको बता दें कि, मौजूदा दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (सच्चिनांद श्रीवास्तव) का इस महीने की 30 तारीख को कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसके चलते उम्मीद है इस बार 1986 से 1988 बैच के बीच के आईपीएस अफसर दिल्ली पुलिस कमिश्नर की कमान संभालेंगे। 

दिल्ली पुलिस में बड़े पदों पर किए गए फेरबदल 

इसी बीच गुरुवार को दिल्ली पुलिस में बड़े पदों पर फेरबदल किए गए हैं। गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में तैनात ब्रजकिशोर सिंह को पश्चिमी जोन दिल्ली का नया संयुक्त आयुक्त बनाया गया है, जबकि पूर्वी जोन में तैनात संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार को वहां से हटाकर अपराध शाखा का संयुक्त आयुक्त बनाया गया है। पश्चिमी जोन की संयुक्त आयुक्त शालिनी सिंह को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में संयुक्त आयुक्त पद पर भेजा गया है, साथ ही उनके पास पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय राजेंद्र नगर के संयुक्त आयुक्त का कार्यभार भी रहेगा। दिल्ली पुलिस की स्पेशल शाखा में तैनात सागर प्रीत हुड्डा को पूर्वी जोन का नया संयुक्त आयुक्त बनाया गया है।

गृह मंत्रालय लेगा आखिरी फैसला

1986 से 1988 बैच के अफसरों पर नजर डालें तो फिलहाल दिल्ली में 1986 बैच का अफसर नहीं है जबकि 1987 बैच के आईपीएस अफसर सत्येंद्र गर्ग इस समय अंडमान निकोबार में डीजीपी के पद पर तैनात हैं तो वहीं 1987 बैच के ही स्पेशल कमिश्नर ताज हसन इस समय दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में है। इसके अलावा 1988 बैच के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अफसर बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में सतर्कता शाखा के स्पेशल कमिश्नर हैं। आईपीएस अफसर शशि भूषण भी दिल्ली से बाहर हैं। जम्मू कश्मीर कैडर से भी दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर चुने जाने की चर्चा है। हालांकि, आखिरी फैसला गृह मंत्रालय लेगा कि नया दिल्ली पुलिस कमिश्नर कौन बनेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement