Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली में क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले? केजरीवाल ने दिया यह जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि राजधानी में कोरोना वायरस के मामले नियंत्रण में हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2020 15:07 IST
Arvind kejriwal, delhi, coronavirus- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER दिल्ली में क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले? केजरीवाल ने दिया यह जवाब

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि राजधानी में कोरोना वायरस के मामले नियंत्रण में हैं। कोरोना के मामले बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि हमने जांच दोगुनी कर दी है, सरकार ने संक्रमण से होने वाली मौतों को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 मरीजों के लिए अस्पतालों में बिस्तर की कोई कमी नहीं है, 14,000 उपलब्ध बिस्तरों में से फिलहाल सिर्फ 5,000 भरे हुए हैं।

ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दोहराया कि मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि शहर की आप सरकार ने जांच दोगुनी कर दी है। दिल्लीवासियों से कोविड-19 से जुड़े एहतियाती कदमों का पालन करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लापरवाही भरे बर्ताव के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में कमी लाने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 मरीजों के लिए बिस्तरों की कमी नहीं है और शहर में उपलब्ध 14,000 बिस्तरों में से महज 5,000 बिस्तर भरे हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इन 5,000 बिस्तरों में से भी 1,600-1,700 बिस्तरों पर अन्य राज्यों से आए मरीज भर्ती हैं।’’ शुक्रवार को दिल्ली में कोविड-19 के 2,914 नए मामले सामने आए हैं। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement