Friday, May 03, 2024
Advertisement

Haryana Winter Vacation: हरियाणा में विंटर वेकेशन का ऐलान, 1 से 15 जनवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

डीपीआर हरियाणा ने आज राज्य में सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। जिसके तहत राज्य के सभी स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक बंद रहेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 30, 2022 23:44 IST
हरियाणा के स्कूलों में घोषित हुआ शीतकालीन अवकाश- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा के स्कूलों में घोषित हुआ शीतकालीन अवकाश

Haryana Winter Vacation: मौजूदा टाइम में पूरे देश में हर जगह कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हर जगह ठंड का प्रकोप छाया है। ऐसे में बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा। इसको देखते हुए हरियाणा की सरकार ने स्कूलों के लिए विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकार की घोषणा के मुताबिक 1 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक पूरे राज्य में स्कूल बंद रहेंगे।  

10 वीं और 12वीं का जारी रहेंगी क्लास

डीपीआर हरियाणा ने आज राज्य में विंटर वेकेशन की आधिकारिक घोषणा की। वहीं, Haryana Board Exam को ध्यान में रखते हुए 10वीं और 12वीं की कक्षाएं चलेंगी। 10वीं और 12वीं की कक्षाओं का समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक का होगा।  

ट्वीट कर दी जानकारी

डीपीएर हरियाणा ने ट्वीट कर लिखा कि राज्य के सभी विद्यालयों में 1 जनवरी, 2023 से 15 जनवरी, 2023 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। हालांकि बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनज़र कक्षा 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक लगेंगी। अतिरिक्त कक्षा लेने वाले शिक्षकों को बदले में नियमानुसार अर्जित अवकाश मिलेगा।

छात्र बनाए रखें आधिकारिक साइट पर नजर

हालांकि अभी हरियाणा बोर्ड एग्जाम की डेट्स का ऐलान नहीं हुआ है। बोर्ज एग्जाम की डेटशीट कभी  भी जारी हो सकती है, तो छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें। बोर्ड द्वारा एग्जाम की डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जारी की जाएगी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement