Monday, April 29, 2024
Advertisement

कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय को मिलता है वाजिब मुकाम, डॉ. मानस खत्री ने साबित कर दिखाया

यह वर्ष उम्मीदों से भरा प्रतीत हो रहा है, जिस तरह शुरूआत में ही उन्होंने उद्यमियों के उत्थान के लिये अपने विशेषज्ञ बिजनेस सलाह देते हुए उत्साह एवं लगन के साथ नया मुकाम एवं उपलब्धियां हासिल करने की ठान ली है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 19, 2023 16:09 IST
कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय को मिलता है वाजिब मुकाम- India TV Hindi
Image Source : FILE कड़ी मेहनत और दृढ़ निश्चय को मिलता है वाजिब मुकाम

नव वर्ष की शुरूआत के साथ ही बिजनेस सलाहकार और डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ, डॉ. मानस खत्री ने नया मुकाम हासिल किया है। 20 जनवरी 2023 को बिजनेस सलाहकार, मानस खत्री ग्लोबल बिजनेस एंड एंटरप्रेन्योर अवॉर्ड्स 2023 में बिजनेस मेंटर ऑफ द ईयर के रूप में जीबीईए सर्टिफिकेट ऑफ एक्सीलेंस अवॉर्ड से सम्मानित किये गये। राजस्थान के जयपुर में इस प्रतिष्ठित पुरस्कार सम्मान का आयोजन किया गया था। इस आयोजन में मानस खत्री को उनकी उद्यमशीलता की भावना, विशेषज्ञता एवं बिजनेस में असाधारण उपलब्धियों के लिये सम्मानित किया गया।

ग्लोबल बिजनेस एंड एंटरप्रेन्योर अवॉर्ड एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है, जिसमें भारत के कई उद्यमी एवं व्यवसायी शामिल होते हैं। डॉ. खत्री के लिये इस प्रतिष्ठित सम्मान का मिलना गर्व का पल था। इस बारे में डॉ. मानस ने कहा कि “आज मैं जो कुछ भी हूं, उसके लिये मेरे पास दिल से आभार के सिवा और कुछ भी नहीं है। वर्षों की कड़ी मेहनत और पसीना बहाने के बाद मुझे ऐसे परिणाम मिल रहे हैं, जिसके बारे में सपने में भी नहीं सोचा था। आज मैं इस सम्मान को प्राप्त करते हुए गर्वान्वित हो रहा हूं।”

डॉ. मानस खत्री

Image Source : FILE
डॉ. मानस खत्री

डॉ मानस खत्री एक कुशल बिजनेस सलाहकार, उद्यमी, कवि, जनहितैषी और अन्वेषक हैं। डॉ मानस लखनऊ में एक मशहूर डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी डिजिटल जगलर्स और नेशनल एकेडमी ऑफ डिजिटल मार्केटिंग (एनएडीएम) के संस्थापक भी हैं। एनएडीएम (NADM) एक डिजिटल मार्केटिंग संस्थान एवं प्रशिक्षण केंद्र है जो एक ही छत के नीचे सभी तरह के डिजिटल मार्केटिंग और इससे जुड़ी हर चीज के बारे में जानकारी मुहैया करता है। 2016 में डॉ मानस ने डिजिटल जगलर्स की स्थापना की और सफलतापूर्वक आगे बढ़ते हुए यह,  डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी के रूप में विकसित हुई है। इसके साथ ही , डॉ. मानस क्रेज़ी ब्रांड बाज़ार प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भी हैं। इसके अलावा, मानस खत्री एक क्रमिक उद्यमी भी हैं, जो दूसरे व्यवसायों और उद्यमियों के लिए बिजनेस एवं मार्केटिंग रणनीतियाँ बनाते हैं जिससे उन्हें, अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सके।

पिछले वर्ष, डॉ मानस खत्री ने अपने शोध पत्र को विभिन्न नामचीन अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं जैसे इंटरनेशनल जर्नल ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (आईजेसीए), इंटरनेशनल जर्नल फॉर रिसर्च इन एप्लाइड साइंस एंड इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी, इंटरनेशनल जर्नल ऑफ इनोवेटिव साइंस एंड रिसर्च टेक्नोलॉजी, एवं अन्य में प्रकाशित किया था। डॉ मानस जिज्ञासु हैं और वह विभिन्न तकनीकों और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में और अधिक जानने के लिए प्रयत्नशील  हैं।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement