Saturday, July 06, 2024
Advertisement

UGC-NET 2024 की परीक्षा रद्द, गड़बड़ियों की शिकायत के बाद शिक्षा मंत्रालय ने लिया फैसला, CBI को सौंपा जाएगा केस

18 जून को ही आयोजित की गई यूजीसी-नेट की परीक्षा को शिक्षा मंत्रालय ने रद्द करने का फैसला किया है। इस परीक्षा का अब दोबारा आयोजन किया जाएगा। नई तारीखों का जल्द ही ऐलान होगा।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 20, 2024 6:30 IST
UGC NET exam - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE गड़बड़ियों की शिकायत के बाद शिक्षा मंत्रालय ने लिया फैसला

नई दिल्ली: यूजीसी-नेट की परीक्षा को लेकर बहुत बड़ा फैसला सामने आया है। शिक्षा मंत्रालय ने यूजीसी-नेट 2024 की परीक्षा को रद्द कर दिया है। परीक्षा में गड़बड़ियों की शिकायत सामने आने के बाद ये फैसला किया गया है। 

फिर से आयोजित की जाएगी परीक्षा 

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस परीक्षा का आयोजन फिर से होगा और नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा। परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा।

18 जून को ही हुई थी यूजीसी नेट की परीक्षा

यूजीसी-नेट की परीक्षा 18 जून को ही आयोजित की गई थी। लेकिन इसमें गड़बड़ी की शिकायत के बाद शिक्षा मंत्रालय ने इसे रद्द करने का फैसला किया। सीबीआई के पास मामला जाने के बाद इन गड़बड़ियों से जुड़ी अहम जानकारी सामने आ सकती हैं। 

कितने लोगों ने दी थी परीक्षा?

इस परीक्षा में 11 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। ये परीक्षा 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इसमें कुल 11,21,225 उम्मीदवार बैठे थे। (रिपोर्ट: अनामिका गौर)

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement