Friday, March 29, 2024
Advertisement

SSLC परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक चलेगी

कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि SSLC की परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक चलेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 01, 2021 19:57 IST
SSLC परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक चलेगी- India TV Hindi
Image Source : PTI SSLC परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक चलेगी

बेंगलुरु: कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि SSLC की परीक्षा 21 जून से शुरू होकर 5 जुलाई तक चलेगी। शिक्षा विभाग राज्य बोर्ड 10वीं (एसएसएलसी) परीक्षा की समय सारणी में बदलाव पर पहले ही विचार कर रहा था। दरअसल 12वीं बोर्ड परीक्षा की समय सारिणी में बदलवाल के कारण यह स्थिती समाने आई।

कर्नाटक के प्राथमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने पहले 14 जून से 25 जून तक एसएसएलसी की परीक्षा कराने की बात कही थी। जिसके बाद राज्य बोर्ड 12वीं परीक्षा का आयोजन 24 मई से 10 जून तक होना था लेकिन  संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेइइ) के भी इसी दौरान आयोजनत होने के कारण 12वीं परीक्षा अब 10जून के बजाए 16 जून को समाप्त होगी। नई संशोधित सारिणी 12 फरवरी को जारी हुई थी। एसएसएलसी और 12वीं (पीयूसी) परीक्षा के एक ही समय आयोजन से होने वाली असुविधा के कारण विभाग परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव पर विचार कर रहा था। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement