Sunday, May 05, 2024
Advertisement

WBJEE 2023: आंसर-की पर ऑब्जेक्शन करने की कल लास्ट डेट, ऐसे दें चुनौती

WBJEE 2023 की आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन रेज करने की कल लास्ट डेट है। इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑब्जेक्शन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 12, 2023 17:52 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

WBJEE 2023: पश्चिम बंगाल जेईई 2023 परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। WBJEE 2023 की आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन रेज करने की कल लास्ट डेट है। जो कैंडिडेट्स जारी की गई WBJEE 2023 की आंसर-की से संतुष्ट नहीं है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट  wbjeeb.nic.in  पर जाकर जल्द से जल्द ऑब्जेक्शन रेज कर दें। 

बता दें कि कल यानी 13 मई को आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन रेज करने वाली विंडो को बंद कर दिया जाएगा। जो इच्छुक कैंडिडेट्स आपत्ति उठाना चाहते हैं वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑब्जेक्शन रेज कर दें। कैंडिडेट्स नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। 

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने कहा "एक उम्मीदवार किसी भी उत्तर कुंजी को एक सत्र में चुनौती दे सकता है। उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड के माध्यम से चुनौती दिए गए प्रति प्रश्न 500 रुपये का गैर-वापसी योग्य प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क भुगतान सफल नहीं होने पर किसी चुनौती की समीक्षा नहीं की जाएगी।"

यदि चुनौती सही पाई जाती है, तो आंसर-की को संशोधित किया जाएगा और तदनुसार सभी उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया में लागू किया जाएगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से आंसर-की को डाउनलोड कर सकते हैं।फाइनल आंसर-की के आधार पर, विश्वविद्यालय CUAST CAT परिणाम 2023 घोषित करेगा। 

ऐसे करें ऑब्जेक्शन

  • आधिकारिक वेबसाइट-- wbjeeb.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'WBJEE 2023 मॉडल आंसर की चैलेंज' लिंक पर क्लिक करें.
  • अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें।
  • WBJEE मॉडल उत्तर कुंजी के साथ अपनी प्रतिक्रिया सत्यापित करें।
  • चुनौती टैब का चयन करें और उस प्रश्न आईडी को चिह्नित करें जिसके विरुद्ध आप चुनौती देना चाहते हैं।
  • अपनी शिकायतें जमा करें और डेबिट/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपये के प्रसंस्करण शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।

ये भी पढ़ें- MHT CET PCB Admit Card: जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement