Friday, May 03, 2024
Advertisement

JEE Mains: जईई मेंस में टूट गए इस बार सारे रिकॉर्ड, NTA ने कहा- अब तक की सबसे ज्यादा तादाद में दी गई परीक्षा

JEE Mains 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एग्जाम की आंसर-की को आज जारी कर दिया गया है। इसके अलावा NTA ने एक अहम जानकारी भी दी है। NTA ने बताया कि इस साल JEE mains की परीक्षा में सबसे ज्यादा अटेंडेंस दर्ज की गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: February 03, 2023 15:28 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JEE Mains 2023: जनवरी सेशन के एग्जाम्स ओवर हो चुके हैं। जिसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से एग्जाम की आंसर-की भी जारी आज जारी कर दी गई है। इसके अलावा NTA ने यह भी बताया कि इस साल JEE mains की परीक्षा में सबसे ज्यादा अटेंडेंस दर्ज की गई। NTA ने बताया कि इस बार जेईई मेंस परीक्षा( पेपर-1) में 95.79 प्रतिशत अटेंडेंस रिकॉर्ड की गई, जो अभी तक की सबसे ज्यादा है।  

8.6 लाख स्टूडेंट्स ने कराया था रजिस्ट्रेशन 

JEE Mains की परीक्षा के लिए इस सेशन(पेपर-1) में कुल 8.6 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 8.22 लाख कैंडिडेट्स ने परीक्षा देकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। NTA द्वारा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर जारी की गई जानकारी के मुताबिक यह अभी तक की दर्ज की गई सबसे ज्यादा अटेंडेंट्स थी। दूसरे शब्दों में कहें तो इस बार परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड स्टूडेंस बहुत भारी संख्या में शामिल हुए। 

2 फरवरी तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन
वहीं, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज ऑफिशियल साइट पर एग्जाम की आंसर-की को जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोडकर सकते हैं। कैंडिडेट्स आंसर- की को डाउनलोड करने के बाद अगर सेटिस्फाई नहीं हैं तो वे ऑब्जेक्शन उठा सकते हैं। कैंडिडेट्स 2 फरवरी 2023 तक ऑब्जेक्शन रेज कर सकते हैं क्योंकि इसके बाद ऑब्जेक्शन विंडो बंद हो जाएगी। 

ये भी पढ़ें- Human Rights: इन देशों में लोगों की जिंदगी है मौत से भी बदतर! यहां होता है सबसे ज्यादा शोषण
CA Foundation result: जारी हुआ सीए फाउंडेशन दिसंबर 2022 का रिजल्ट; इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement