Thursday, May 16, 2024
Advertisement

BEL में प्रोबेशनरी इंजीनियर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई करने के लिए क्या है योग्यता

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी बीईएल ने प्रोबेशनरी इंजीनियर और अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर, 2023 तक है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 11, 2023 6:53 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

बीईएल में नौकरी करने की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी बीईएल ने प्रोबेशनरी इंजीनियर और अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन प्रोसेस को शुरू कर दिया गया है। योग्य औऱ इच्छुक उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर, 2023 तक है। 

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान संगठन में 232 पदों को भरेगा।

  • प्रोबेशनरी इंजीनियर: 205 पद
  • प्रोबेशनरी ऑफिसर: 12 पद
  • प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर: 15 पद

पात्रता मापदंड

  • प्रोबेशनरी इंजीनियर: आवश्यक अनुशासन में बी.ई/बी.टेक/बी.एससी इंजीनियरिंग स्नातक।
  • प्रोबेशनरी ऑफिसर: दो साल का एमबीए/एमएसडब्ल्यू/पीजी डिग्री/मानव संसाधन प्रबंधन/औद्योगिक संबंध/कार्मिक प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा।
  • परिवीक्षाधीन खाते: सीए/सीएमए फाइनल

आयु सीमा
प्रोबेशनरी इंजीनियर और प्रोबेशनरी ऑफिसर (एचआर) पद के लिए निर्णायक तिथि 01.09.2023 को अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष होगी। परिवीक्षाधीन लेखा अधिकारी के मामले में अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 01.09.2023 को अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होगी।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹1180 देना होगा। जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- क्या था इजरायल का Operation Thunderbolt
भारतीय नोटों पर पहली बार कब छपी महात्मा गांधी की फोटो?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement