Sunday, May 12, 2024
Advertisement

DRDO Apprentice Recruitment 2023: DRDO ने कई पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

DRDO ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2023 6:15 IST
DRDO Apprentice Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : DRDO.GOV.IN DRDO Apprentice Recruitment 2023

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, DRDO ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, DRDO ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि यह भर्ती अभियान संगठन में 62 पदों को भरेगा। वहीं इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 जून को शुरू हुई थी और 28 जून, 2023 को समाप्त होगी। इन पद की योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

ग्रेजुएट अपरेंटिस: 28 पद

डिप्लोमा अपरेंटिस: 23 पद
ट्रेड अपरेंटिस: 11 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एक वर्ष (2023-2024) की अवधि के लिए भारतीय नागरिकों से स्नातक/डिप्लोमा/आईटीआई पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। नियमित उम्मीदवार जिन्होंने वर्ष 2021, 2022 और 2023 के दौरान अपनी शिक्षा योग्यता पूरी कर ली है, वे ही आवेदन करने के पात्र हैं। स्नातकोत्तर योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

डाक्यूमेंट के वेरीफिकेशन के अधीन, आवश्यकतानुसार एजुकेशन क्वालिफिकेशन/लिखित परीक्षा/इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को शामिल होने के समय अपने पिछले निवास स्थान (कम से कम पिछले एक वर्ष के लिए) या स्थायी पते से वैध पुलिस वेरीफिकेशन सर्टीफिकेट देना होगा। इससे जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

दुनिया के बेस्ट स्कूल की लिस्ट हुई तैयार, भारत के भी 5 विद्यालय हुए शॉर्टलिस्‍ट, यहां देखें नाम
ये हैं सबसे कम उम्र में यूपी के सीएम बनने वाले नेता, देखिए योगी आदित्यनाथ किस नंबर पर हैं?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement