Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, इंजीनियरिंग की कर रहा था तैयारी

शिक्षा नगरी कोटा से एक छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है। छात्र ने रात में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। इस साल कोटा में छात्र सुसाइड का यह पहला मामला है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Akash Mishra Updated on: January 24, 2024 12:09 IST
कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर किया सुसाइड (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE कोटा में छात्र ने फांसी लगाकर किया सुसाइड (प्रतीकात्मक फोटो)

शिक्षा नगरी कोटा से एक छात्र के सुसाइड का मामला सामने आया है। कोचिंग छात्र ने रात में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। छात्र की उम्र 17 से 18 साल बताई जा रही है। कोटा में इस साल छात्र के सुसाइड का यह पहला मामला सामने आया है। बता दें कि बीते साल 2023 में ही 29 छात्रों  ने सुसाइड किया था। अगर पिछले साल और इस साल के जनवरी महीने का आंकड़ा देखें तो अब तक 30 छात्र सुसाइड कर चुके हैं।

मुरादाबाद जिले का रहने वाला था छात्र

जानकारी के अनुसार छात्र यूपी मुरादाबाद जिले का रहने वाला था। कोचिंग छात्र मोहम्मद जैदी पुत्र उस्मान हॉस्टल में रहकर एक प्राइवेट कोचिंग से इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था। जानकारी के मुताबिक पुलिस कंट्रोल रूम को रात 11:00 बजे सूचना मिली थी।  इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार कर मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है, जिनके आने के बाद ही छात्र के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

हाल ही में गाइडलाइन भी की गई थी जारी 

बता दें कि केंद्र ने जल्दी में ही सभी राज्यों के कोचिंग संस्थानों के लिए गाइडलाइन जारी की थी, जिसके अनुसार 16 साल से कम उम्र के बच्चों को कोचिंग क्लास में दाखिला नहीं देने समेत और भी दिशा निर्देश जारी किए गए थे। कोटा में बढ़ते छात्र सुसाइड के मामालों को देखते हुए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार राज्य स्तरीय कमेटी बनाकर गाइडलाइन भी जारी की थी। 

ये भी पढ़ें- Republic Day 2024: इस साल हम कौन सा गणतंत्र दिवस मनाएंगे, 74वां या 75वां?

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement