Friday, May 03, 2024
Advertisement

उत्तराखंड बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं कक्षाओं की एग्जाम डेटशीट, ऐसे चेक करें टाइमटेबल

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की तरफ से 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी गई है। बोर्ड ने Date Sheet को आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov पर जारी किया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 06, 2023 23:35 IST
UK बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी की - India TV Hindi
Image Source : UBSE.UK.GOV.IN UK बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी की

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की तरफ से 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी गई है। उत्तराखंड बोर्ड ने एग्जाम की Date Sheet को आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov पर जारी किया है। UK बोर्ड एग्जाम की शुरुआत 16 मार्च से होगी, जो 6 अप्रैल तक चलेगी। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की तारीखों की जानकारी उत्तराखंड बोर्ड के अध्यक्ष आरके कुंवर ने दी। UK बोर्ड के अध्यक्ष आरके कुंवर की अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि 10वीं और 12वीं कक्षाओं के बोर्ड एग्जाम 16 मार्च से शुरू होंगे, जो  6 अप्रैल चलेंगे।

प्रैक्टिकल एग्जाम

उत्तराखंड बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम की शुरुआत 16 मार्च से होगी, जबकि हाईस्कूल के एग्जाम की शुरुआत 17 मार्च से होगी। वहीं,उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं कक्षाओं के प्रैक्टिकल एग्जाम के शेड्यूल भी जारी कर दिए गए हैं। जिसके मुताबिक प्रैक्टिकल एग्जाम की शुरुआत 1 फरवरी से हो जाएगी, जो  28 फरवरी तक चलेंगे।

छात्र डेटशीट को ऐसे करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं
  • फिर होमपेज पर आपको Date Sheet of March 12, 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा
  • इसके बाद छात्रों को डाउनलोड लिंक पर क्लिक करना होगा
  • इसके बाद अब आप अपनी स्क्रीन पर एग्जाम शेड्यूल देख पाएंगे
  • एग्जाम शेड्यूल को डाउनलोड कर लीजिए और इसका प्रिंटआउट निकाल लीजिए

उत्तराखंड बोर्ड एग्जाम में बैठने वाले छात्रों को बताया जाता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाकर बोर्ड एग्जाम डेटशीट को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तराखंड बोर्ड एग्जाम 2023 का आयोजन राज्य भर के 1250 परीक्षा केंद्रों पर करवाए जायेगा। जानकाररी के लिए आपको बता दें कि इस साल कुल 2,59,340 छात्र बोर्ड परीक्षा देंगे। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement