Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

कांग्रेस, भाजपा को गुजरात उपचुनाव में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

गुजरात की आठ विधानसभा सीटों के लिये उपचुनावों की तारीख की मंगलवार को घोषणा होने के बाद राज्य के सत्तारूढ़ दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने इसके लिए कमर कस ली है। कोरोना वायरस महामारी के बीच दोनों ही दल अपने-अपने नजरिए से जीत की उम्मीद जता रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 29, 2020 21:19 IST
BJP, Congress hopeful of good showing in Gujarat bypolls- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP, Congress hopeful of good showing in Gujarat bypolls

अहमदाबाद: गुजरात की आठ विधानसभा सीटों के लिये उपचुनावों की तारीख की मंगलवार को घोषणा होने के बाद राज्य के सत्तारूढ़ दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने इसके लिए कमर कस ली है। कोरोना वायरस महामारी के बीच दोनों ही दल अपने-अपने नजरिए से जीत की उम्मीद जता रहे हैं। नयी दिल्ली में चुनाव आयोग ने 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की, जिनमें से आठ सीटें गुजरात की हैं। इन सीटों के लिए मतदान तीन नवंबर को होगा और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Related Stories

कोविड-19 महामारी के साये में होने जा रहे इन उपचुनावों में दोनों ही दलों को अपने बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। इस साल जून में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफा देने के चलते ये आठ सीठें रिक्त हुई थीं। इनमें अब्दसा, लीम्बडी, मोरबी, धारी, गढड़ा, करजन, डांग्स और कपराडा सीटें शामिल हैं। 

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस की टिकट पर जीतकर बीच में ही भाजपा से मिलकर जनता के वोटों के साथ ''धोखा'' करने वालों को हराने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि हमें सभी आठ सीट पर जीत का पूरा भरोसा है। वहीं, गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने उस पार्टी में गुटबाजी के कारण इस्तीफा दिया था वरना कोई भी विधायक पद क्यों छोड़ना चाहेगा? भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उम्मीद जतायी कि उनकी पार्टी उपचुनाव में सभी आठ सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement