Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट 13 जनवरी तक हो जाएगी फाइनल!

भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के दावेदार नेताओं को 13 जनवरी तक हर तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। पार्टी ने संकेत दिए हैं कि इस तिथि तक उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित हो सकती है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 11, 2020 6:58 IST
दिल्ली चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट 13 जनवरी तक हो जाएगी फाइनल!- India TV Hindi
दिल्ली चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट 13 जनवरी तक हो जाएगी फाइनल!

नई दिल्ली: भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने के दावेदार नेताओं को 13 जनवरी तक हर तैयारी पूरी कर लेने को कहा है। पार्टी ने संकेत दिए हैं कि इस तिथि तक उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित हो सकती है। यहां दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार की शाम हुई इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कहा गया कि सभी समितियों के प्रभारी 13 जनवरी तक अपनी तैयारियां पूरी रखें।

यह भी कहा गया है कि हर सीट से टिकट के प्रबल दावेदारों को बता दिया जाए कि वे 13 जनवरी तक नामांकन के लिए जरूरी कागजातों को दुरुस्त रखें। इन निर्देशों के बाद माना जा रहा है कि भाजपा 13 जनवरी तक ​भाजपा उम्मीदवारों की सूची घोषित कर सकती है।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में शाम पांच बजे से शुरू हुई यह बैठक करीब दो घंटे तक चली। इस दौरान चुनावी तैयारियों की समीक्षा हुई। चुनाव प्रबंधन समिति में अलग-अलग कार्यो के लिए बनी दो दर्जन से अधिक उपसमितियों के भी कार्यो की समीक्षा हुई।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि चूंकि 14 से 21 जनवरी तक नामांकन होना है, ऐसे में बैठक में चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवारों को नामांकन के लिए जरूरी अपनी सभी तैयारियां 13 जनवरी तक दुरुस्त करने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि राज्य इकाई ने हर सीट के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट लगभग फाइनल कर ली है। इस बार भाजपा जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम घोषित करना चाहती है। पार्टी का मानना है कि अनावश्यक रूप से इसमें देरी होने से चुनाव में नुकसान होता है, क्योंकि उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए कम समय मिलता है।

पार्टी के नियम के मुताबिक दिल्ली की राज्य चुनाव समिति उम्मीदवारों के नामों की सूची राष्ट्रीय इकाई को भेजेगी, जिसके बाद राष्ट्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी होगी।

प्रदेश कार्यालय पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्य संगठन मंत्री सिद्धार्थन, महामंत्री कुलजीत सिंह चहल सहित इलेक्शन मैनेजमेंट से जुड़ी समितियों के प्रभारी मौजूद रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement