Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Delhi Election Results: उद्धव ठाकरे ने कहा-दिल्ली में ‘मन की बात’ पर ‘जन की बात’ को जीत मिली

 दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतगणना के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी जीत का संकेत मिलने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि “जन की बात” को “मन की बात” पर जीत मिली है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 11, 2020 18:06 IST
Delhi Election Results: उद्धव ठाकरे ने कहा-दिल्ली में ‘मन की बात’ पर ‘जन की बात’ को जीत मिली - India TV Hindi
Delhi Election Results: उद्धव ठाकरे ने कहा-दिल्ली में ‘मन की बात’ पर ‘जन की बात’ को जीत मिली 

मुंबई: दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतगणना के रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ी जीत का संकेत मिलने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि “जन की बात” को “मन की बात” पर जीत मिली है। निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक आप दिल्ली में सत्ता में वापसी की राह पर अग्रसर है, जहां पार्टी 70 में से 63 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा सात सीटों पर आगे है।

मतगणना के रूझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, “दिल्ली के लोगों ने ‘मन की बात’ के बजाए ‘जन की बात’ को चुना। दिल्ली में तथाकथित राष्ट्रवादी विचारों वाली एक सरकार (भाजपा नीत केंद्र सरकार) है जिसने दिल्ली विधानसभा चुनाव में समूचे तंत्र को और पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन झाड़ू के सामने विफल हो गई।” ‘झाड़ू’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का चुनाव चिह्न है। 

ठाकरे ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा, “केजरीवाल को आतंकवादी कहा गया। स्थानीय मुद्दों पर ध्यान देने की बजाए, उन्होंने (भाजपा) अंतरराष्ट्रीय मुद्दे लाने और लोगों के दिमाग को बदलने की कोशिश की लेकिन विफल हो गए। दिल्ली के लोग केजरीवाल की ईमानदारी और बेहतरी के लिए काम करने की उनकी इच्छाशक्ति के साथ मजबूती से खड़े रहे।” शिवसेना प्रमुख ने कहा, “कुछ लोगों को ऐसा भ्रम था कि केवल वही राष्ट्र को प्रेम करते हैं और बाकी सभी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी राष्ट्र विरोधी हैं। दिल्ली के लोगों ने ऐसे लोगों को उनकी जगह दिखा दी।” ठाकरे ने महाराष्ट्र और शिवसेना की तरफ से केजरीवाल और दिल्ली के लोगों को बधाई और शुभकामना दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Delhi Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement