Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शरद पवार का ईवीएम पर सनसनीखेज बयान, कहा-घड़ी का बटन दबाया, वोट गया बीजेपी को

पवार ने कहा कि इस चुनाव से पहले तक वोटिंग की सभी वीवीपैट स्लिपों की गिनती होती थी। पहले की स्लिप आकार में भी बड़ी थीं। पवार ने कहा कि उन्हें चुनाव के नतीजों को लेकर चिंता हो रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2019 10:44 IST
शरद पवार का ईवीएम पर सनसनीखेज बयान, कहा-घड़ी का बटन दबाया, वोट गया बीजेपी को- India TV Hindi
शरद पवार का ईवीएम पर सनसनीखेज बयान, कहा-घड़ी का बटन दबाया, वोट गया बीजेपी को

नई दिल्ली: एनसीपी चीफ शरद पवार ने ईवीएम को लेकर सनसनीखेज बयान दिया है। शरद पवार ने आरोप लगाया है कि ईवीएम का कोई भी बटन दबाने पर वोट केवल बीजेपी को ही जाता है। उन्होंने दावा किया कि उन्हें किसी ने हैदराबाद और गुजरात से लाकर वोटिंग मशीन दिखाईं और जब उन्होंने घड़ी के निशान के आगे का बटन खुद बटन दबाया तो वोट बीजेपी को ही गया।

Related Stories

महाराष्ट्र के सतारा में शरद पवार ने इस दावे को दोहराया कि उनकी आंखों के सामने ये सब हुआ है। शरद पवार ने ये भी कहा है कि इसके खिलाफ वो कोर्ट भी गए लेकिन वहां उनकी बात सुनी ही नहीं गई। हमने अदालत से 50 प्रतिशत वीवीपैट मशीनों की पेपर स्लिप की गिनती करने की मांग की थी। 

पवार ने कहा कि इस चुनाव से पहले तक वोटिंग की सभी वीवीपैट स्लिपों की गिनती होती थी। पहले की स्लिप आकार में भी बड़ी थीं। पवार ने कहा कि उन्हें चुनाव के नतीजों को लेकर चिंता हो रही है। हालांकि पवार ने ये भी कहा कि वो इसका दावा तो नहीं कर रहे हैं कि सभी ईवीएम इसी तरह काम करती हैं।

केंद्रीय चुनाव आयोग वोटिंग मशीनों के फुल प्रूफ होने का दावा करता है, लेकिन मशीनों के हैक होने की आशंकाएं बीच-बीच में सामने आती रहती हैं। हाल ही में अमेरिका स्थित एक हैकर ने दावा किया कि साल 2014 के चुनाव में मशीनों को हैक किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement