Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जीतीं दो सीटें

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के दो उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 24, 2019 23:52 IST
असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
असदुद्दीन ओवैसी

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के दो उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है। शुरुआती रुझानों में ही AIMIM ने दो सीटों पर लीड हासिल कर ली थी और फिर अंत तक आते-आते पार्टी के पक्ष वाले रुझान जीत में बदल गए। बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था और 24 अक्टूबर को मतगणना हुई।

महाराष्ट्र की धुले सिटी और मालेगांव सेंट्रल सीट से AIMIM ने जीत हासिल की है। धुले सिटी विधानसभा सीट से AIMIM उम्मीदवार शाह फारूक अनवर ने 3307 वोटों से चुनाव जीता है तो वहीं मालेगांव सेंट्रल विधानसभा सीट से AIMIM के इस्माइल अब्दुल ने 38519 वोटों से जीत हासिल की है। इस्माइल अब्दुल ने कांग्रेस उम्मीदवार आसिफ शेख को हराया है।

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav Result

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav Result

वहीं, अगर दूसरी पार्टियों की बात करें तो शाम सात बजे तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, 69 सीटों पर भाजपा, 46 सीटों पर शिवसेना, 11 सीटों पर निर्दलीय, 31 सीटों पर कांग्रेस और 42 सीटों पर NCP के उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर ली जबकि 34 सीटों पर भाजपा, 15 सीटों पर कांग्रेस, 2 सीटों पर निर्दलीय, 11 सीटों पर NCP और 11 सीटों पर शिवसेना बढ़त बनाए हुए है। बाकी सीटों पर अन्य दल आगे चल रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement