Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गंगा जमुनी तो सिर्फ मुशायरे में अच्छा लगता है, लेकिन किधर है गंगा जमुनी: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों का हाल ये है कि हम लोग बैंड-बाजा की एक पार्टी हैं। जब बारात आती है तो बैंड बजता है, और हम लोग खूब बजाते हैं, और दूल्हा घोड़ी पर बैठा होता है। जहां पर निकाह होता है वहां दूल्हा तो बारातियों को साथ चला जाता है, और हम

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 29, 2021 19:02 IST

लखनऊ: इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम चुनाव मंच (Uttar Pradesh Chunav Manch 2021) में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता में योगी सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश है और उन्हें उम्मीद है कि यूपी में दोबारा बीजेपी और योगी की सरकार नहीं बनेगी। ओवैसी ने कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब की बातें मुशायरे में अच्छी लगती हैं। जो ध्रुवीकरण बढ़ता जा रहा है, उसे कौन बढ़ा रहा है। कौन मुसलमानों का डर पैदा करता है? कौन कहता है कि हिंदुओं को खतरा है?

हमारे लिए अयोध्या एक ऐसा मुद्दा है कि जब तक दुनिया रहेगी हम उसे याद रखेंगे: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारे लिए अयोध्या एक ऐसा मुद्दा है कि जब तक दुनिया रहेगी हम उसे याद रखेंगे। इसलिए कि आजाद हिंदुस्तान की तारीख में एक स्याह वाकया है कि एक जीबी पंत की सरकार थी, रात के अंधेरे में वहां चोरों की तरह मूर्तियां रखी गईं, उसके बाद राजीव गांधी ने ताले खुलवा दिए, और जब केंद्र में कांग्रेस की और यूपी में बीजेपी की सरकार थी तब सुप्रीम कोर्ट कमिटमेंट देने के बाद भी आपने मस्जिद को शहीद कर दिया। बीजेपी ने वह काम किया जो पिछले 60 साल में किसी ने नहीं किया बर्बादी के लिए। आप एक मुसलमान को टिकट नहीं देते। आज पॉलिटिक्स ये हो रही है कि मोदी से बड़ा हिंदू कौन है? अखिलेश बोलेंगे, मायावती बोलेंगी, कांग्रेस बोलेगी कि हम मोदी से बड़े हिंदू हैं।

कांग्रेस देश के बंटवारे पर क्यों राजी हुई: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम चुनाव मंच में कांग्रेस पर भी निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस देश के बंटवारे पर क्यों राजी हुई? मौलाना अबुल कलाम आजाद तो बंटवारे के खिलाफ थे। राहुल गांधी यहां हारे तो वायनाड गए क्योंकि वहां 35 पर्सेंट मुसलमान थे। वहां जीत गए, हमने आपको बचा लिया। अब आप बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। राहुल गांधी के बारे में क्या बोला जाए, सिद्धू भी भाग गया। वह जिसको बनाते हैं वही भाग जाता है। अल्लाह का शुक्र है कि हम पंजाब नहीं गए वर्ना बोलते की वह औवैसी से मिला था। 

मुसलमानों का हाल ये है कि हम लोग बैंड-बाजा की एक पार्टी हैं: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों का हाल ये है कि हम लोग बैंड-बाजा की एक पार्टी हैं। जब बारात आती है तो बैंड बजता है, और हम लोग खूब बजाते हैं, और दूल्हा घोड़ी पर बैठा होता है। जहां पर निकाह होता है वहां दूल्हा तो बारातियों को साथ चला जाता है, और हमें बैंड-बाजा वालों की तरह बाहर बैठा दिया जाता है। हम मुसलमानों को बता रहे हैं कि आपमें बेदारी आना जरूरी है। जेलों में सबसे ज्यादा अंडरट्रायल मुसलमान हैं। क्या यूपी में मुसलमानों की हालत का मैं जिम्मेदार हूं? उत्तर प्रदेश में हर समाज के पास अपना एक नेता है। बताइए, मुसलमानों का नेता कौन है? मुसलमानों को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 'यूज ऐंड थ्रो' किया है। हमारे एक टीचर ने कहा था कि भारत में डेमोक्रेसी की हालत एक स्वयंवर की तरह है। कभी-कभी वह किसी नाकारे के गले में भी हार डाल देती है, ऑप्शन नहीं है।  

कल तक मुसलमानों के पास कोई विकल्प नहीं था: असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 2019 के चुनाव में 75 पर्सेंट हिंदू वोट बीजेपी को गया, और 74 पर्सेंट मुस्लिम वोट सपा और बसपा को गया। समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के परिवार के 3 लोग हार गए, क्यों? क्योंकि उन्हें हिंदू वोट नहीं मिला। ये समझते हैं कि मुसलमान इनसे डरके रहे, हम क्यों डरें? बीजेपी मुसलमानों के वोट से नहीं जीत रही है, यह फैक्ट है। जब चुनाव आता है तो मुसलमानों को इस तरह ट्रेंड किया गया है कि यह आपकी जिंदगी और मौत का सवाल है, इसके बाद आप चाहे रोज मरते रहिए। चुनाव के समय ही ये सारे एजेंट आ जाते हैं। कल तक मुसलमानों के पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए आप मजबूरी में इन लोगों की मक्कारी और अवसरवादिता का शिकार हो रहे थे। आज आपके सामने हम विकल्प हैं। हममें और इनमें फर्क क्या है? हम कह रहे हैं कि आप खुद नेता बनेंगे, आप सिर्फ वोट डालने वाली मशीन नहीं बनेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement