Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वोटों की गिनती के बीच हनुमान मंदिर पहुंचे कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई, प्रार्थना में डूबे नजर आए; VIDEO

कर्नाटक में अगली सरकार किस पार्टी की बनेगी ये अगले कुछ घंटे में पता चल जाएगा। वोटों की गिनती शुरू होती ही बोम्मई बजरंगबली के दर्शन करने पहुंचे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने मंदिर के गर्भगृह की 'प्रदक्षिणा' की और प्रार्थना में डूबे नजर आए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 13, 2023 8:55 IST
basavraj bommai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली में बजरंगबली के दर्शन किए।

बेंगलुरु: आज कर्नाटक की अगली सरकार का सस्पेंस दूर होने वाला है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। इस बीत मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हुबली में हनुमान मंदिर का दौरा किया। वोटों की गिनती शुरू होती ही बोम्मई बजरंगबली के दर्शन करने पहुंचे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने मंदिर के गर्भगृह की 'प्रदक्षिणा' की और प्रार्थना में डूबे नजर आए। बता दें कि मतदान से पहले भी सीएम बोम्मई ने हुबली के विजयनगर में कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

देखें वीडियो-

शिगांव सीट से मैदान में हैं CM बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगांव सीट से मैदान में हैं। लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले बोम्मई 2008 से लगातार यह सीट जीत रहे हैं। शिगांव सीट हावेरी जिले में है और ये मुंबई कर्नाटक रीज़न में पड़ती है। शिगांव का जातीय समीकरण बसवराज बोम्मई के फेवर में है। यहां 37% लिंगायत वोट है जो बीजेपी के साथ मज़बूती से खड़ा है। शिगांव में 28% मुस्लिम वोटर और 11% कुरुबा वोटर भी हैं जिससे इस सीट का समीकरण दिलचस्प हो गया है। वोटों के ध्रुवीकरण को ध्यान में रखकर कांग्रेस ने इस सीट से मुस्लिम कैंडिडेट- यासिर अहमद खान पठान को लड़ाया है।

यह भी पढ़ें-

एचडी कुमारस्वामी ने क्या कहा?
कर्नाटक में अगली सरकार किस पार्टी की बनेगी ये अगले कुछ घंटे में पता चल जाएगा। 224 सीटों पर वोटों की गिनती के लिए पूरे राज्य में 36 सेंटर्स बनाए गए हैं। इन सेंटर्स पर सुबह 8 बजे से गिनती जारी है। इस बीच JDS नेता एचडी कुमारस्वामी का बड़ा बयान आया है। कुमारस्वामी ने कहा है कि 2 से 3 घंटे में स्थिति साफ हो जाएगी एग्जिट पोल में बीजेपी-कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिली हैं देखिए किसको कितनी सीटें आती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement