Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कर्नाटक में BJP ने बड़े नेताओं के क्यों काटे टिकट? अमित शाह ने दिया जवाब

बेंगलुरु पहुंचे शाह ने शनिवार तड़के तीन बजे तक पार्टी नेताओं की मैराथन बैठक की, जिसमें उन्होंने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए उन्हें खास काम दिए। उन्होंने पार्टी नेताओं को अति आत्मविश्वास में नहीं आने और अपनी नकारात्मक छवि को त्यागने की भी सलाह दी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 22, 2023 19:26 IST
amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI अमित शाह

बेंगलुरु: चुनावी राज्य कर्नाटक में भाजपा के बड़े नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यहां एक मीडिया सम्मेलन में कहा कि भाजपा परिवर्तन की एक सतत प्रक्रिया में विश्वास करती है। शाह ने यह भी रेखांकित किया कि अगर कांग्रेस को लगता है कि भाजपा के पूर्व नेता जगदीश शेट्टार को पार्टी में शामिल करने से वह कर्नाटक में सत्ता में आ सकती है, तो वह असंभव के बारे में सोच रही है।

'केवल शेट्टार कांग्रेस में शामिल हुए, न कि हमारा वोट बैंक'

शाह ने कहा, केवल शेट्टार कांग्रेस में शामिल हुए हैं, न कि हमारा वोट बैंक या पार्टी कार्यकर्ता। भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी। राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं को टिकट नहीं दिए जाने पर अमित शाह ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची तैयार करने से पहले विभिन्न कारकों को ध्यान में रखा जाता है। गृह मंत्री ने कहा, प्रत्याशियों को दागी नहीं होना चाहिए, वे सम्मानित उम्मीदवार होने चाहिए। जिन्हें टिकट नहीं दिया गया है, वे पार्टी के फैसले के प्रति आश्वस्त हैं।

टिकट कटने के बाद शेट्टान ने थामा कांग्रेस का दामन
शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि टिकट से वंचित सभी नेताओं को दागी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि नए चेहरों और नई पीढ़ी को समायोजित करने के लिए, कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक भाजपा में कम से कम परिवर्तन किए गए हैं। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शेट्टार ने हाल ही में पार्टी छोड़ दी और 10 मई के विधानसभा चुनाव के लिए टिकट से वंचित होने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी भी इसी वजह से कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें-

शुक्रवार शाम बेंगलुरु पहुंचे शाह ने शनिवार तड़के तीन बजे तक पार्टी नेताओं की मैराथन बैठक की, जिसमें उन्होंने पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए उन्हें खास काम दिए। उन्होंने पार्टी नेताओं को अति आत्मविश्वास में नहीं आने और अपनी नकारात्मक छवि को त्यागने की भी सलाह दी। सूत्रों ने कहा कि उन्होंने यह भी कहा कि दलबदलुओं को चुनाव में सबक सिखाया जाना चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement